Jobs

SBI Clerk Mains 2018: जूनियर एसोसिएट्स की परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें चैक

SBI Clerk 2018

हाल ही में 21 सितम्बर 2018 को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जूनियर एसोसिएट्स (JA) की परीक्षा के परिणाम घोषित किये गये थे. जिन उम्मीदवारों को यह जानना है कि आखिर उन्होंने कितने अंक इस मुख्य परीक्षा में अर्जित किये हैं, अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर जान सकते हैं.

एसबीआई क्लर्क जूनियर एसोसिएट्स की परीक्षा अगस्त में 5 तारीख को आयोजित की गयी थी और इसका परिणाम अगले ही महीने 21 तारीख को घोषित हो गया था. आपको यह बताना चाहेंगे कि इस परीक्षा के लिए आवेदन साल के दूसरे माह या कहें 10 फरवरी से शुरू हुए थे.

यह भी पढ़ें:  उत्तराखंड शासन द्वारा समूह ग के 62 रिक्तियों के लिए परीक्षा दिसम्बर 2018 में होनी तय

प्रारम्भिक परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को 5 अगस्त को मेन्स में बैठाया गया, 21 सितम्बर को मेन्स के भी परिणाम आ गये लेकिन अब सफल उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा का टेस्ट देना होगा जिसके तुरंत बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा.

और इस तरह जूनियर एसोसिएट के पद पर आठ हजार से ऊपर की संख्या में कैंडिडेट्स का चयन हो जायेगा. बहरहाल SBI Clerk Mains 2018 की परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड चैक कर लें.

ऐसे चैक करें SBI क्लर्क मेन्स का स्कोरकार्ड

1- भारतीय स्टेट बैंक की अधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जायें

2- Junior Associates सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  सीएसआईआर यूजीसी नेट आवेदन पत्र 2018 (दिसम्बर): आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी

4- Recruitment in Clerical Cadre in SBI स्क्रीन पर शो होता है

5- यहाँ रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ एंटर कर आपको स्कोर कार्ड शो हो जायेगा

6- या पंजीकरण संख्या और डेट ऑफ बर्थ  एंटर करके भी आप स्कोर जान सकते हैं

स्कोरकार्ड पर डायरेक्ट पहुँचने के लिए आप https://www.sbi.co.in/user.htm?action=sbiClkJAMainExamResult यह वेब एड्रेस अपने सिस्टम पर ओपन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन डिटेल एंटर कर स्कोर कार्ड शो हो जायेगा.

स्थानीय भाषा का परिक्षण और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, यह दो आसान से स्टेप्स शेष रहते हैं जिसके बाद सफल उम्मीदवार बतौर क्लर्क चयनित हो जायेंगे. ऊपर दिए लिंक पर जाकर परीक्षा में खुद के द्वारा किये गये पर्दर्शन जानें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top