Education

RPSC Result 2018: RAS और RTS परीक्षाओं का परिणाम जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर ऐसे करें चैक

RPSC RAS & RTS Prelims Results 2018

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा 23 अक्टूबर को आरएएस व आरटीएस परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया गया है, जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में हिस्सा लिया था वो जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में 23 अक्टूबर की खबरों पर नजर डालें.

राजस्थान प्रशासनिक सेवा व राजस्थान कराधान सेवा प्रारम्भिक परीक्षाओं में जिन उम्मीदवारों ने सफलता पा ली है वे अब मुख्य परीक्षा के लिए तैयार रहें साथ ही ध्यान रहे अभी साक्षात्कार भी शेष रहेगा.

4 लाख 97 हजार उम्मीदवारों ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा व राजस्थान कराधान सेवा के लिए आवेदन किया था लेकिन लगभग 3 लाख 77 हजार उम्मीदवारों ने प्रारम्भिक परीक्षा दी थी.

यह भी पढ़ें:  RRB Result 2018: एएलपी, टेक्निशन परीक्षा परिणाम जारी, ऐसे चैक करें

आप भी अगर 3 लाख 77 हजार उम्मीदवारों में से हैं तो, अपना परीक्षा परिणाम निम्न सरल कदमों को फोलो करते हुए चैक कर लें. परीक्षा परिणाम का जो लिंक एक्टिव किया गया है उसमे उत्तीर्ण उम्मीद्वाओं का अनुक्रमांक मेंसिओं हैं.

अतः पीडीएफ फाइल का चाहो तो प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. टॉप में लेक्चरर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के साक्षात्कार का परिणाम है, अतः RAS और RTS परीक्षाओं का परिणाम रिजल्ट देखने के लिए दूसरे व तीसरे नंबर के लिंक पर नजर मारें.

RPSC Result 2018, RAS और RTS परीक्षाओं का परिणाम ऐसे करें चैक

1- सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in अपने सिस्टम पर ओपन करें

यह भी पढ़ें:  96 वर्षीय कार्तियानी अम्मा ने साक्षरता परीक्षा की टॉप, स्कोर सुनकर चौंक जायेंगे आप

2- होम पेज पर दायीं तरफ न्यूज़ एंड इवेंट्स का सेक्शन बना है

3- न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन के अंत में व्यू आल कर लें

4- न्यूज सेक्शन का पेज खुलता है

5- टॉप में लेक्चरर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) के साक्षात्कार का परिणाम और नीचे राजस्थान प्रशासनिक सेवा व राजस्थान कराधान सेवा प्रारम्भिक परीक्षाओं का परिणाम का लिंक है

6- सम्बंधित लिंक पर क्लिक करने से पीडीएफ फाइल खुलती है

7- अपना रोल नंबर सर्च करें

भविष्य में उपयोग हेतु अपने रोल नंबर वाले पेज का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. लेटेस्ट परिणामों के लिंक न्यू ब्लिंक हो रहे हैं, अतः अपना परीक्षा परिणाम जल्द से जल्द चैक करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top