Rashifal

Rashifal Today: जानिए 9 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्त के योग बनते हैं, साथ में आज धैर्य साधने की जरूरत रहेगी, बढ़ते व्यापार के योग बनते हैं, नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, मांगलिक कार्य के साथ नए रिश्ते के योग बनते हैं. प्रेम संबंध में सफलता प्राप्त होने के योग बनते हैं, सोच समझकर और धैर्य से किए गए कार्य में सफलता प्राप्त के योग बन रहे हैं.

उपाय: काला कंबल किसी जरूरतमंद को दान करने से मानसिक शांति प्राप्त होगी.

वृष राशि

आज स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा काम की अधिकता के कारण मानसिक चिड़चिड़ापन हो सकता है, अधिक खर्चों के साथ अचानक धन आपके पास आ सकता है, व्यापार क्षेत्र में सामान्य फल प्राप्त होगा, नौकरी के क्षेत्र में भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, बच्चों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, वाहन सुख प्राप्त के योग बनते हैं.

उपाय: आज किसी भी प्रकार के बाद विवादो मे ना उलझें, माता पिताजी का आशीर्वाद लें.

मिथुन राशि

आज स्वास्थ्य में सुधार होगा, अधिक यात्रा से शारीरिक कष्ट हो सकता है, धन भाग्य के अच्छे योग हैं, साथ में अनावश्यक खर्च के भी योग बनते हैं, प्रेम संबंध ग्रह बाधा कारक योग है व्यापार के लिए उत्तम योग बनते हैं. जीवन साथी के सहयोग से नए अवसर प्राप्त होंगे, यार-दोस्तों के साथ दिन खुशनुमा रहेगा.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: चंद्रमाँ का वृष राशि में दिन रात का संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: पीपल के वृक्ष पर तेल का दीपक जलाएं, धन की लेनदेन मे सावधानी बरतें.

कर्क राशि

कार्य संबंध में आज कुछ उलझननें पैदा हो सकती हैं, जिसके कारण मानसिक तनाव रहेगा, यार दोस्तों के साथ कुछ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, साथ में आप किसी आलोचना के शिकार हो सकते हैं, व्यापार में कमी देखने को मिल सकती हैं, पुराने निवेश से धन प्राप्ति के योग बनते हैं, अनावश्यक टिप्पणी से आज अपको बचना चाहिए, माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं.

उपाय: दूध से शिवलिंग अभिषेक करे.

सिंह राशि

आज शारीरिक कष्ट के साथ नसों संबधित परेशानी रह सकती है, पुराने निवेश के चलते मुनाफा प्राप्त होगा, सरकारी काम काज पुर्ण होंगे, भूमि संबंधित काम बनेंगे, व्यपार उम्मीद के मुताबिक नहीं रहेगा, वैवाहिक जीवन मे मधुरता के साथ संतोष प्राप्त होगा, बच्चों के स्वास्थ्य मे गिरावट आ सकती है.

उपाय: पीपल के वृक्ष पर दीपक जलाएं.

कन्या राशि

पुराने पेचीदा कामों से राहत मिलने के योग बनते हैं, धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, धन भाग्य अच्छा फल प्राप्त होगा, व्यापार क्षेत्र मे अपार संभावनाएं के साथ व्यपार बढ़ेगा, जीवन साथी के कारण आपकी प्रतिष्ठा मे ठेस पहुंच सकती है, प्रेम संबंध मे सामाजिक बाधा उत्पन्न हो सकती है. बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

उपाय: सूर्य को लाल चंदन से अर्ध्य देने से प्रेम संबंध कार्य बनेंगे.

तुला राशि

आज नई ऊर्जा के साथ नई उमंग भरा दिन रहेगा, सोच समझकर किए गए कार्यों मे सफलता प्राप्त होगी, धन की लेन-देन मे सावधानी बरतें, सामाजिक राजनयिक लाभ के साथ पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी, व्यापार संबंध कार्यो में लाभ के साथ उलझनें भी रहेगी, परिवारिक समस्या उत्पन्न हो सकती है, जीवन साथी के साथ प्रेम के साथ विश्वास में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: चन्द्रमाँ का होने जा रहा है मेष राशि में संचार जानिएं कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: शनि की मूर्ति में तेल से अभिषेक करे.

वृश्चिक राशि

घर परिवार मे खुशनुमा माहौल रहेगा मांगलिक कार्य मे खर्च की अधिकता रहेगी, वाहन, भूमि सुख प्राप्त होने के योग बनने के योग हैं साथ में सोंदर्य जैसी चीजों मे समय के साथ खर्चा भी रहेगा, विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता के क्षेत्र मे सफलता प्राप्त होगी, प्रेम संबंध मे सफलता मिलने के योग बनते हैं.
शनि चालीस का पाठ करें.

उपाय: हनुमान जी की पूजा करने से मांगलिक योग बनेंगे.

धनु राशि

आज आपको तनाव से दूर रहना चाहिये साथ में किसी तरह के वाद-विवाद में ना उल्झें ,कार्य क्षेत्र में सावधानी के साथ सूझ-बूझ से रहें विश्वास घातक के साथ षडयंत्र के शिकार हो सकते है, लाल वस्तु आज धारण ना करें ,माता के स्वास्थ में सुधार होगा, पिता के स्वास्थ में कुछ गिरावट हो सकती है ,व्यापार में उतार चढ़ाव रहेगा, व्यापार में भाग्य की कमी देखने को मिल सकती है.

उपाय: शंकर भगवान को तिल वाला जल चढ़ाये, शनि का दान करें.

मकर राशि

आज स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रहने की आवश्यक्ता है, व्यापार में समान्य फल प्राप्त होने के योग बनते है, निवेश सोच समझ कर करे या करने से बचना चाहिए, पारिवारिक रिश्तों में वृद्धि होगी ,पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें , माता पिता को तीर्थ कराने का प्रयास करें ,विवादों मे ना उलझें, तले भुने पदार्थो का त्याग करें, गरीबों में गुड़ चना बांटे.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: जानिए 6 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: भगवान विष्णु के मन्दिर में केले चढ़ायें.

कुम्भ राशि

आज दिन सुखद रहेगा ,प्रलोभन जैसे कार्यो में बचाव की आवश्यक्ता है ,जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा ,व्यर्थ के तनाव से बचें,परिवार को समय दें ,निवेश अभी ना करें, अटके हुए धन प्राप्ति के योग है, नोकरी के क्षेत्र मे सरकारी काम काज पूर्ण होने के साथ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, मीठा दूध किसी ब्राह्मण अथवा गरीब को दान देने से प्रेम संबध मधुर होंगे.

उपाय: आर्थिक स्थिति मजबूत के लिए शंकर भगवान की उपासना करें.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्र के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए व्यस्तता भरा दिन रहेगा, व्यापार में समानता रहेगी के साथ व्यापार बढ़ेगा, मन को नियंत्रित रखें, अनावश्यक बातों पर चर्चा ना करें ,वैवाहिक जीवन में शांति बनाये रखें, मित्रों के द्वारा सफलता प्राप्त होगी, नौकरी पेशे में कुछ तनाव रहेगा, प्रेम संबध में नैतिकता बनायें रखें , माता पिता की सेवा करें, तामसिक पदार्थों का सेवन स्वास्थ्य के लिये नुकसानदेह साबित होगा.

उपाय: पीपल के वृक्ष हल्दी वाला जल चढायें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top