Rashifal

Rashifal Today: जानिए 6 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

मेष राशि

आज आपकी राशि में अपने किसी पुराने मित्र से मिलने के अच्छे संकेत दिख रहे हैं और हो सकता है की उसके कारण आपका कोई फायदा भी हो सकता है, आज के दिन आपको अपने का प्रेम का सहयोग व स्वास्थ्य में सुधर दिखने को मिलेगा.

उपाय – आज के दिन रक्त वस्तु का दान न करें.

वृष राशि

आज आपका दिन तनाव व नकारात्मक विचारों से घिरा रहेगा. इस समय में आपको दूर रह रहे सगे सम्बन्धियों से लाभ होगा. स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा दिन है आज आपका और परिवार से भी अच्छा सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ यात्रा का योग दिख रहा है.

उपाय – गुड़ और चना दान करें

मिथुन राशि

आज आपके कुटुम्ब परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है चिंता न करें. आज अपनों से प्रेम भाव से रहें मन-मुटाव जैसे योग दिखाई दे रहे हैं. बड़ों की सेवा करना आपके लिए शुभ फलदायक होगा. संतान सुख में वृद्धि दिखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: जानिए 7 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय – गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं

कर्क राशि

आज आपका दिन सुखों से पूर्ण अच्छा दिन व्यतीत होगा, अपनों का प्रेम व बाहरी लोगों का सहयोग बना रहेगा। आपके यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में मन लगेगा, आप अपनी योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे.

उपाय – सांय के समय किसी गरीब को भोजन करायें

सिंह राशि

आज बेवजह आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है लेकिन भाग्य आपका साथ देगा । परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आर्थिक धन का अच्छा लाभ दिखने को मिल सकता है व नए कार्य की योजना बना सकते हैं.

उपाय – क्रोध पर नियंतरण रखें व बुजुर्ग लोगों की सेवा करें ।

कन्या राशि

आज के अपने से बड़ों व परिवार के सभी सदस्यों का अनादर न करें क्योंकि उनके द्वारा आपको आज कुछ खास अच्छा फल मिलने को है. स्वास्थ्य सामान्यतौर पर अच्छा बना रहेगा. अपने को तनाव में न डालें रखें. शिक्षा के क्षेत्र में आपको आशातीत फल प्राप्त होंगे.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: चंद्रमाँ का वृष राशि में दिन रात का संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय – हरा वस्त्र धारण करें

तुला राशि

आज के दिन स्वास्त्य में अच्छा सुधर दिखने को मिलेगा, यदि आप आज नयी योजनाएं बना रहे हो तो सफल रहेंगी. पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा, इस समय में आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

उपाय – गाय को हरा चारा दें

वृश्चिक राशि

मान-प्रतिष्ठा के लिए आज का दिन आपका काफी अच्छा है, परिवार का सुख भी उत्तम स्तर का प्राप्त होगा. आपके शरीर में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा. आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है.

उपाय – हनुमान जी को आज भोग लगाएं

धनु राशि

आज के दिन शुभ समाचारों की अधिकता रहेगी, स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है. शरीर में आलस बना रहेगा. मन में गुस्से की भावना अधिक रहेगी। माता- पिता का सहयोग व अच्छे धन का योग दिखने को मिलेगा. जीवन साथी के साथ अच्छे सम्बन्ध बना के रखें.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: 11 नवंबर 2019 को ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय – माँ दुर्गा जी का ध्यान करें

मकर राशि

आज कुछ नयी सुचना मिल सकती है परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड सकता है. भाग्य आज पूर्णरूप से आपके साथ रहेगा.

उपाय – लाल रंग से परहेज रखें

कुंभ राशि

आज आपके भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा, व्यवहार में गुस्सा देखने को मिलेगा। क्रोध से अपना बचाव रखें तथा धैर्यहीन न बनें. अपने स्वास्थ्य प्रति सचेत रहें.

उपाय – यात्रा के समय सावधानी बरतें दिन सामान्य बना रहेगा.

मीन राशि

आज ईश्वर की आराधना करने से आपको मानसिक शांति की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा उनके साथ कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है.

उपाय – पीली वस्तु दान करें

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top