Rashifal Today: जानिए 5 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

JBT Staff
JBT Staff November 5, 2019
Updated 2019/11/06 at 9:48 AM

Horoscope Today: 5 नवंबर 2019 चंद्रमा का दिन रात का कुम्भ राशि में संचार साथ में धनु राशि में 12 साल बाद बृहस्पति शनि केतु कि युक्ति, शनि गुरु, केतु की धनु राशि में एक साथ युक्ति से कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह युक्ति से, विशेषकर बैंक के संबंध में लेन-देन में सावधानी की जरूरत होगी, विदेश संबंध या विदेश के माध्यम से आर्थिक लाभ में उन्नति होगी, आज के दिन किया गया कार्य संतोषजनक रहेगा, वैवाहिक जीवन में कुछ मतभेद देखने को मिल सकते हैं, एकतरफा प्यार से परेशानियां उत्पन्न होगी, विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा.

उपाय: शिवलिंग के गंगाजल से अभिषेक करने पर प्रेम संबंध मधुर और व्यापार में आर्थिक सुधार होगा ॥

वृष राशि

आज परिश्रम का अच्छा परिणाम मिलेगा जिससे वित्तीय लाभ होगा, स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा, व्यापार संबंध में उम्मीदों के मुताबिक फायदा होगा, केतु शनि बृहस्पति की युक्ति से शारीरिक कष्ट हो सकता है, किसी प्रकार की धोखाधड़ी षड्यंत्र के शिकार होने के योग बनते हैं, कोर्ट कचहरी जैसे मामले उलझ सकते हैं.

उपाय: भगवान शंकर का रुद्राभिषेक करना शुभ रहेगा, दिन की शुरुआत दही के सेवन से करें.

मिथुन राशि

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी, जिससे कार्य सफल होंगे, आज भाग्य के सहारे ना बैठें, स्वास्थ्य संबंध में पेट विकार दांत संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, शनि बृहस्पति केतु की सप्तम भाव में युक्ति से दांपत्य जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, साथ में नए रिश्ते मांगलिक कार्य के योग बनते हैं, नौकरी में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन के योग भी बनते हैं.

उपाय: लाल चंदन का टीका लगाना शुभकारी रहेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य संबंधित में उत्तम रहेगा, पैसों की लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी, व्यक्तिगत जानकारी हर किसी को ना बताएं, यात्रा फायदेमंद रहेगी, जीवन साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है, देव गुरु, शनि केतु की युक्ति से कोर्ट कचहरी जैसे चीजें अनुकूल बनेगी, पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, गुप्त शत्रुओं से समस्याएं उत्पन्न हो सकती है.

उपाय: गुप्त शत्रुओं को पहचानें, भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाएं.

सिंह राशि

आज स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, कुछ पेचीदा जैसे हालात बन सकते हैं, जिसमें धैर्य साधना की जरूरत रहेगी, भाग्य का सामान्य फल मिलेगा, व्यापार संबंध में उम्मीदों के मुताबिक फायदा होगा, नौकरी संबंध में कार्य की अधिकता, नए अवसर के भी योग हैं.

आय के नए साधन जुड़ेंगे, शनि बृहस्पति केतु मूल त्रिकोण में एक साथ युक्ति से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन उपलब्धि दिलवाएंगे. प्रतियोगिता जैसे कार्य में सफलता के योग बनते हैं, प्रेम संबंध में कुछ निराशा मिल सकती है, विदेश यात्रा के योग और मांगलिक कार्यों में खर्चों की अधिकता रहेगी.

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें, सप्तधान्य का दान करें.

कन्या राशि

नई ऊर्जा उमंग के साथ दिन की शुरुआत होगी, धनार्जन करने के लिए आज के योग उत्तम है, व्यापार नौकरी संबंध में अपार सफलता प्राप्त होगी, भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, केतु शनि बृहस्पति की सुख भाव में त्रिक युक्ति से मानसिक परेशानियां उत्पन्न होंगी. भूमि संबंधित क्रय विक्रय और नौकरी में उन्नति के योग बनते हैं, साथ में किसी प्रकार की चोरी होने के योग भी बनते हैं.

उपाय: जीवन साथी के साथ गोपनीय जानकारी बताने से पहले सोच लें मुमकिन हो तो इससे बचें, पारिवारिक सुख के लिए हनुमान जी की आराधना करें.

तुला राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन की मानसिक तौर पर अधिक चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे, आर्थिक तौर पर सुधार होगा कार्यक्षेत्र व्यापार क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी, जीवन साथी के साथ विवाद उत्पन्न होंगे, पिताजी के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

शनि बृहस्पति केतु की युक्ति से स्वभाव में उग्रता उत्पन्न होगी, साथ में अन्य ग्रहों के कारण पराक्रमी सूझबूझ भी रहेगी. लिए गए निर्णय फलीभूत साबित होंगे, अधिकारियों से मित्रता बनेगी.

उपाय: काले तिल प्रवाह करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि

आज कुछ पेचीदा हालात उत्पन्न हो सकते हैं जिससे मन में अशांति रहेगी जद्दोजहद के बाद पुराने कर्ज, मुआवजे मिलने के योग बनते हैं यार दोस्त आप का फायदा उठा सकते हैं.

सामाजिक धार्मिक कार्यों के लिए बेहतरीन दिन रहेगा शनि, बृहस्पति, केतु की धन भाव में एक साथ युक्ति से आकस्मिक धन प्राप्ति के साथ स्थान परिवर्तन के योग बनते हैं साथ में कुछ मानसिक अशांति भी रहेगी.

उपाय: सुंदर कांड का पाठ करने से मानसिक शांति प्राप्त होगी.

धनु राशि

स्वास्थ्य में चल रही परेशानियों में सुधार देखने को मिल सकता है. आय के पर्याप्त साधन के साथ जरूरतमंद खर्चे पूर्ण होंगे. भवन संबंधित कार्य के लिए उत्तम योग बनते हैं व्यापार संबंध से सामान्य फल प्राप्त होगा शनि, केतु, बृहस्पति की युक्ति से कार्य में तेजी देखने को मिलेगी. सरकारी कार्य संबंधित के लिए दिन अच्छा रहेगा नए अवसर प्राप्त होंगे विदेश संबंधित योग बनेंगे.

उपाय: जब तक कार्य पूरे ना हो तब तक अपनी योजनाओं को गुप्त रखें, स्वास्थ्य के चलते उत्तम मार्गदर्शन लें.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा, यार दोस्तों के माध्यम से नए संपर्क बनेंगे, जरूरत से ज्यादा खर्चा और चालाकी भरी योजनाओं से बचें, लंबी यात्रा के योग बनेंगे जिससे शारीरिक कष्ट रहेगा, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें नेत्र विकार होने के योग बनते हैं, व्यापार संबंध में अच्छा फल प्राप्त होगा नौकरी संबंध में स्थान परिवर्तन के योग बनते हैं.

उपाय: बहते पानी में कच्चा नारियल प्रवाह करें, खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश करें.

कुंभ राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आपके किए गए कार्यों से आपके सहयोगी आहत हो सकते हैं, घूमने फिरने मौज मस्ती में खर्चों की अधिकता रहेगी, व्यापार संबंध में सामान्य फल प्राप्त होगा, नौकरी संबंध में कुछ उलझने पैदा हो सकती हैं.

शनि केतु बृहस्पति की लाभ भाव में युक्ति से अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं, नए कार्य को शुरू करने के लिए नक्षत्र अनुकूल फल देंगे, संतान प्राप्ति के योग हैं, विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी.

उपाय: दांपत्य जीवन को मधुर बनाने के लिए हनुमान जी की उपासना करें.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए ग्रह नक्षत्रों के अनुसार आज आप का सबसे बड़ा सपना सच हो सकता है, आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा साथ में खर्चों की भी अधिकता रहेगी, निजी जीवन में कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.

अतीत के कारणों से जीवन साथी के साथ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, शनि, केतु, देव गुरु बृहस्पति की युक्ति कर्म भाव में होने से कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा, साथ में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन, पद प्रतिष्ठा के योग बनते हैं, राजनीति क्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिलने के योग बनते हैं मांगलिक कार्य बनेंगे.

उपाय: तांबे की चीज धारण करने से या दान करने से स्वास्थ्य में ऊर्जा का स्तर बना रहेगा, हनुमान जी की उपासना के साथ, भगवान श्री लक्ष्मी नारायण जी की उपासना करनी सिद्ध रहेगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.