Rashifal Today: 31 अक्टूबर 2019, चंद्रमा शनि केतु ग्रहों की धनु राशि में एक साथ युक्ति होने से 12 राशियों का फलादेश

पं पवन भट्ट
Updated 2019/11/03 at 12:02 PM

Horoscope: 31 अक्टूबर 2019 चंद्रमा का धनु राशि में संचार, चंद्रमा शनि केतु ग्रहों की धनु राशि में एक साथ युक्ति होने से कैसा रहेगा 12 राशियों का फलादेश.

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन में अधिक मानसिक तनाव भरा रह सकता है. परिश्रम के अनुसार ही आई की प्राप्ति होगी, भाग्य से अनुकूल फल की प्राप्ति नहीं होगी. अतित से जुड़ा हुआ व्यक्ति आपके संपर्क में आ सकता है, जिससे खुशनुमा माहौल बनेगा पारिवारिक विवाद उत्पन्न हो सकते हैं जिसमें ध्यान देने की आवश्यकता है, सूर्य को अर्ग चढ़ाएं.

वृष राशि

आज का दिन सामान्य पूर्वक रहेगा, व्यापार संबंध में अपार सफलता प्राप्त होने के योग हैं. नौकरी संबंध में कार्य की अधिकता रहेगी, जिसे मानसिक तनाव उत्पन्न होंगे, दीर्घावधि कार्य में बाधा उत्पन्न होगी. जीवन साथी के साथ की गई कार्य मैं सफलता प्राप्त होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, हल्दी की गांठ गणेश जी को चढ़ाएं.

मिथुन राशि

आज का दिन गर्मजोशी भरा रहेगा आय के नहीं स्तोत्र बनने के योग है, व्यापार संबंध में उम्मीदों के मुताबिक फायदा होगा. नोकरी में पदोन्नति के योग हैं, सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ होगा.

आय के साधन के साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी विद्यार्थियों के लिए आज का दिन यादगार रहेगा खेलकूद जैसी चीजों में सफलता प्राप्त होगी, गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, पालक दान करना शुभ रहेगा.

कर्क राशि

व्यक्तिगत समस्याओं के कारण आज कार्य में मन विचलित रहेगा। दीर्घावधि कार्य के लिए आज उत्तम योग हैं। साझेदारी जैसे कार्य से हानी मिल सकती है। व्यापार संबंध में सामान्य फल प्राप्त होगा नौकरी संबंध में काम की अधिकता ज्यादा रहेगी घर में किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. बंदरों को केला खिलाएं, केले के पेड़ पर हल्दी चढाएं.

सिंह राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, धन का अच्छा लाभ होगा नई योजना में किए गए कार्य परिपूर्ण होंगे. भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, साथ में तनाव की अधिकता रहेगी, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा पिताजी के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है. मित्रों का स्वार्थी व्यवहार आपको विचलित कर सकता है, सूर्य को अर्घ दे, शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें.

कन्या राशि

आज मानासिक एवं शारीरिक तनाव रह सकता है, व्यापार संबंध में नए आयाम मिलने के योग बनते हैं. नौकरी संबंध में स्थान परिवर्तन के योग हैं, विदेश संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होगा जीवन साथी के साथ विवाद बढ़ेंगे. बच्चों और परिवार पर मन केंद्रित रहेगा, विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सुखदाई रहेगा. सुंदरकांड का पाठ करना सुखदाई रहेगा.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन कार्य क्षेत्र में अधिक दबाव रहेगा, और परिवार में अनबन के चलते मानसिक तनाव की अधिकता रहेगी. आय के पर्याप्त साधन के साथ हाथ में धन नहीं टिकेगा. राजनितिक क्षेत्र में पद प्रतिष्ठा के योग बनते हैं, नौकरी के क्षेत्र में कुछ नहीं जिम्मेदारियां प्राप्त हो सकती है, शिवलिंग की पूजा करनी सुखदाई रहेगी.

वृश्चिक राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा आज आसन से कार्य पूर्ण होंगे, कोर्ट कचहरी संबंधित कार्य में अर्चना आ सकती है. विदेश संबंधित कार्य से आर्थिक लाभ प्राप्त होगा, घर परिवार में मतभेद पैदा हो सकते हैं जिसके कारण जीवन साथी के साथ अनमन पैदा होगी सकति है.

पैसों की लेन-देन में आज सावधानी बरतने की जरूरत है, दिन की शुरुआत दही के सेवन करने के साथ सुखदाई रहे.

धनु राशि

स्वार्थी व्यवहार के चलते आज यार दोस्त आप से परेशान रह सकते हैं. भावनाओं को काबू करने में आपको परेशानी होगी। जरूरी योजनाओं से आज निराशा मिल सकती है. व्यापार संबंध में सामान्य फल प्राप्त होगा, भाग्य अनुकूल फल नहीं देगा.

आर्थीक फायदे के लिए घर में बुजुर्गों का मार्गदर्शन लेने की आवश्यकता है. जीवन साथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे, केले की जड़ जेब में रखने से कार्य में हो रही उथल-पुथल से बचा जा सकता है.

मकर राशि

आज का दिन सामान्य पूर्वक रहेगा व्यापार संबंध में अधिक आय के साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी. दूसरों को प्रभावित करने के लिए खर्चों की अधिकता रहेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ प्राप्त होगा. नौकरी संबंधित के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. नए कार्यों को शुरू करने के लिए वाधा अत्तपन्न होगी. हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा.

कुंभ राशि

आज स्वास्थ्य मे उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। कार्य की अधिकता ज्यादा रहेगी साथ में कुछ अनदेखा मुनाफे होने के योग बनते हैं। धन भाग्य के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे। व्यापार के माध्यम से अच्छा धन प्राप्त होगा भूमि संबंधित कार्य में तेजी देखने को मिलेगी, झाडु मंदिर में दान करने से शुभ रहेगा.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन घर परिवार से जुड़े निवेश के लिए अच्छे योग रहेंगे. सामाजिक लोकप्रियता में इजाफा होगा कार्यक्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी, सरकारी नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के योग बनते हैं.

कुटुंब परिवार में कुछ पुराने मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं जिसके कारण मनमुटाव पैदा होंगे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. घर में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है, गाय की सेवा करनी सुखदाई रहेगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.