Rashifal Today: 30 अक्टूबर 2019, ग्रह नक्षत्रों के अनुसार आज का दिन 12 राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
Updated 2019/11/03 at 12:03 PM

मेष राशि

ग्रह नक्षत्र के अनुसार आज का दिन स्वास्थ्य संबंध में अच्छा रहेगा व्यापार संबंध में कुछ उलझनें पैदा हो सकती है. नौकरी संबंधित में काम की अधिकता ज्यादा रहेगी. मनोवैज्ञानिक तौर पर आज कुछ उलझने पैदा हो सकती है.

आर्थिक तौर पर सुधार होना तय है, साथ में खर्चों की अधिकता भी रहेगी, के कारण मन विचलित भी रह सकता है कार्य पूर्ण होने के योग भी बनते हैं, जीवन साथी के साथ दिन सुखद रहेगा. दिन की शुरुआत दहि के सेवन के साथ करना शुभ रहेगा.

वृष राशि

साक्षर दिन नहीं ऊर्जा का संचार होगा, आत्मविश्वास के साथ कार्य की शुरुआत होगी, जिसके कारण कामकाज में आसानी होगी। निवेश संबंध के लिए आज का दिन अनुकूल फल नहीं देगा, घर परिवार में बात विवाद पैदा हो सकते हैं.

नौकरी संबंधित में पदोन्नति के योग बनते हैं, कोर्ट कचहरी संबंधित कार्य में अच्छा फल प्राप्त होगा हशिक्षा क्षेत्र में कुछ बाधा पैदा हो सकती है. चावल का दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा, आज के दिन किए गए कार्यों से शांति प्राप्त होगी, व्यपार संबंध में धन के लिए अच्छे योग बनते हैं. नई योजना को शुरू करने के लिए माता-पिता की सहायता से धन प्राप्त होगा. कार्य आ रही देरी के लिए तनाव पैदा होगा शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. गणेश जी को लड्डू के भोग के साथ दूर्वा चडाएं.

कर्क राशि

आज स्वास्थ्य में ध्यान देने की जरूरत है, किसी भी प्रकार के कर्ज से निपटने के लिए आज के दिन ग्रह अनुकूल रहेंगे. नोकरी संबंधित कार्य में वाद विवाद पैदा हो सकते हैं. किसी चीज को खोने या चोरी होने के योग बनते हैं. घर में पिताजी के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. चंद्रमा को अर्घ्य देना शुभ रहेगा.

सिंह राशि

स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है, अटके हुए पैसे मिलने के योग बनते हैं। बच्चों से संबंधित तनाव पैदा होंगे। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवन साथी के साथ विवाद पैदा होंगे. प्रेम संबंध में छल हो सकता है. साथ में ध्यान देने की जरूरत है. लाल चंदन का टीका लगाएं, सूर्य को अर्घ्य दें.

कन्या राशि

स्वास्थ संबंध में कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती है, व्यापार नौकरी संबंधित में उम्मीद के मुताबिक धन प्राप्त नहीं होगा यार दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा. घर परिवार में विवाद पैदा हो सकते हैं, प्यार की कमी महसूस होगी.

नशीले पदार्थों का त्याग करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अतीत या प्रेम की कारण परेशान रह सकते हैं. तुलसी में दीपक जलाएं, भगवान शंकर की पूजा फलदाई रहेगी.

तुला राशि

आज के दिन स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन यार दोस्त के संबंधी के स्वार्थी व्यवहार से मन विचलित रहेगा याद दुविधा बनी रहेगी. कार्य संबंधित में नई योजनाएं आपके पास आ सकती है, व्यापार नौकरी संबंधित के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे, राजकीय लाभ प्राप्त होगा. अधिक बोलने से बचें गणेश जी को दूर्वा चलाना शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा भागदौड़ की अधिकता ज्यादा रहेगी पुरानी किए के निवेश से लाभ होगा उच्च स्तरीय अधिकारियों से मित्रता बन सकती हैं। व्यापार संबंध में तनाव पैदा होने की उम्मीद है। विद्यार्थियों के लिए ग्रह अनुकूल रहेंगे. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु राशि

आज का दिन आर्थिक तौर पर उम्मीद के मुताबिक नहीं रहेगा। आपके व्यवहार से नए आयाम पैदा होंगे। व्यापार क्षेत्र में उम्मीद के मुताबिक फायदा नहीं होगा। नौकरी संबंध में स्थान परिवर्तन में बाधा पैदा होगी। निजी कारणों से जीवन साथी के साथ के साथ अनबन पैदा हो सकती है.

माताजी का सहयोग प्राप्त होगा साथ में पिताजी जी के साथ में गिरावट हो सकती हैं. पीपल के वृक्ष मैं घी का दीपक जलाएं, वाहन सावधानीपूर्वक पूर्वक चलाए.

मकर राशि

आज का दिन पुरानी निवेश में किए गए कार्यों से लाभ प्राप्त होगा। गुस्से की अधिकता रहेगी जिसके कारण किसी प्रकार के द्वंद पैदा हो सकते है। सामाजिक धार्मिक कार्य करने के लिए दिन अच्छा रहेगा। साथी के साथ मतभेद पैदा होंगे.

शिक्षा क्षेत्र में बाधा उत्पन्न हो सकती है. सामाजिक तौर पर दखल देने से परहेज करें, अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, काले तिल का प्रवाह करना शुभ रहेगा.

कुंभ राशि

जिस बात नहीं ऊर्जा के साथ होगा पुराने कार्य पूर्ण होने के योग नौकरी व्यापार संबंध में अच्छा फल प्राप्त होगा। कार्य संबंधित संबंधित किए गए यात्रा अनुकूल नहीं रहेगी जिसके कारण तनाव पैदा हो सकते है, साथ में खर्चों की अधिकता भी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.