Rashifal

Rashifal Today: 30 नवम्बर 2019, ग्रह नक्षत्र के अनुसार कैसा रहेगा 12 राशियों का फलादेश

Horoscope Today: 30 नवम्बर 2019, ग्रह नक्षत्र के अनुसार, साथ में चंद्रमा का मकर राशि में दिन-रात का प्रवेश, चंद्रमाँ का शत्रु राशि में प्रवेश करने पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जानिए गोचर फलादेश.

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार, मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य अछा रहेगा, साथ में व्यस्तता भरा रहेगा,आज कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जिसके चलते मन प्रसन्न रहेगा, पारिवारिक के साथ सामाजिक लोग आपसे खुश रहेंगे.

साथ में मान प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा, व्यावसायिक लोगों के लिए आज का दिन निराशा भरा रह सकता है,किसी भी प्रकार मे जल्द बाजी में फैसले ना करे, नहीं तो पछताना पड़ सकता है, वैवाहिक जीवन में विवाद उत्पन्न हो सकते हैं,नशीले पदार्थ के सेवन के चलते क़ीमती समान खोने के योग बनते हैं.

उपाय: तामसिक पदार्थों के सेवन से बचें. पीपल के वृक्ष पर दीपक जलाएं.

वृषभ राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, साथ में पारिवारिक विवाद के चलते परेशान रह सकते है, नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता के साथ उन्नति कारक योग बनते हैं, व्यवसाय के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा,साथ में व्यापार क्षेत्र में नयी ऊंचाई मिलने के योग बनते है, जीवन साथी के साथ रिश्तों में गिरावट देखने को मिल सकती है, प्रेम संबंध खराब हो सकते हैं, जिसके चलते तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है.

उपाय: केले के फलदार वृक्ष की पूजा करनी सुखदायी रहेगी.
.
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के प्रति खाने पीने में सावधानी बरतें, धन संबंधित मामलों में आज किसी प्रकार की हानि उठानी पड़ सकती है, भाग्य का साथ उम्मीदों के अनुसार नहीं मिलेगा, नोकरी पेशा के लिए समान्य कारक योग बनते है.

व्यवसाय क्षेत्र के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, साथ में नए अवसर पैदा होंगे, विवादों के चलते राजनीति क्षेत्र मे नये अवसर मिलेंगे, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृध्दि कारक योग बनते हैं, वैवाहिक जीवन सामान्य पूर्वक रहेगा. अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: 29 नवम्बर 2019, ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा दिन, जानिए आज का गोचर फलादेश

उपाय: हनुमान जी को पीपल के पत्ते की माला चढ़ाएं.

कर्क राशि

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, साथ में यार दोस्तों के साथ घूमने फिरने कहीं जा सकते है, साथ में पुराने निवेश के चलते अनदेखा लाभ होने के योग बनते हैं, पारिवारिक जीवन में उलझनें पैदा हो सकती है, व्यवसाय क्षेत्र में उम्मीदों के मुताबिक फल नहीं मिलेगा.

नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी,प्रेम संबंध में आज का दिन यादगार रहेगा, प्रेम संबंध मे सफ़लता के साथ मांगलिक योग बनते हैं, वैवाहिक जीवन समान्य कारक रहेगा, माता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट या माता से विवाद हो सकते हैं.

उपाय: शनि मंदिर में कोयला चढ़ाएं.

सिंह राशि

आज स्वास्थ्य मे गिरावट देखने को मिल सकती है,आपके द्वारा लिए गए जरूरी निर्णय लेने के चलते आज आप तनावपूर्ण स्थिति मे रह सकते है , साथ में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जिसके चलते जरूरी काम काज पूर्ण होंगें, यार दोस्तों के चलते पारिवारिक जीवन में अनबन हो सकती है, धन भाग्य का साथ मिलेगा, व्यावसायिक क्षेत्र में समान्य पूर्वक रहेगा, प्रेम संबंध के लिए आज का दिन यादगार भरा रहेगा, दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा.

उपाय: हल्दी का जल पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं

कन्या राशि

आज स्वास्थ्य समान्य रहेगा, साथ में तनाव से बचने की कोशिश करें,नफरत को दूर करने के लिए सम्वेदनशील बनें, आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बनते है, अचानक धन लाभ होने के योग बनते हैं, व्यावसायिक जीवन समान्य पूर्वक रहेगा, वैवाहिक जीवन सामान्य पूर्वक रहेगा, जीवन साथी के साथ गोपनीय बातें सोच समजकर बताएं, विदेश संबधित काम बनने के योग बनते हैं.

उपाय: ऊनी वस्त्र का दान करें.

तुला राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा, साथ में अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण करें, साथ के लोगों से सहयोग से सुखद महसूस करेंगें, पारिवारिक समस्याओं के चलते मानसिक तनाव रह सकता है, व्यावसायिक क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी साथ में धन भाग्य के अच्छे योग बनते है, नोकरी के क्षेत्र में नए अवसर मिलने के योग बनते हैं, जीवन साथी के साथ विवाद तूल पकड़ सकते है, वैवाहिक जीवन सामान्य पूर्व कहेगा.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: 3 दिसंबर 2019 को मकर राशि में चंद्रमा का दिन रात का संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: शनि ग्रह की पूजा करें.

वृश्चिक राशि

आत्मविश्वास के साथ नयी ऊर्जा उमंग का संचार रहेगा, जिसके चलते जरूरी काम काज आशानि से पूर्ण होंगें, अतरिक्त धन को निवेश के लिए अच्छा दिन रहेगा, जिसका दीर्घकालिक फायदा होने के योग बनते हैं, माता पिता के सहयोग से नए कार्यो की शुरुवात कर सकते हैं, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, व्यवसाय जीवन में सफलता के साथ वृद्धि कारक योग बनते हैं, नौकरी के क्षेत्र में अधिकार आज आपके काम की सराहना करेंगे, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

उपाय: नहाने के पानी में काले तिल डालें.

धनु राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा, साथ में जरूर काम काज मे ग्रह अनुकूल फल देंगे, अतरिक्त धन निवेश करना दीर्घकालिक सुख समृद्धि और आर्थिक लाभ होने के योग बनते हैं, यार दोस्तों के साथ शाम ख़ुशनुमा रहेगी, कोर्ट कचहरी जैसे विवाद उलझ सकते हैं.

व्यापार क्षेत्र से संतोष प्राप्त होगा साथ व्यापार वृद्धि कारक योग भी बनते है, नोकरी पेशा संबंध के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे, घर परिवार के लिए आज ख़ुशनुमा दिन रहेगा, प्रेम संबंध मे सफ़लता के योग बनते है, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, भूमि संबंधीत मामलों में विवाद हो सकते है, खर्चों पर नियंत्रण करें.

उपाय: पीपल के वृक्ष पर हल्दी का जल चढ़ाएं.

मकर राशि

आज स्वास्थ्य मे सुधार देखने को मिलेगा,साथ में किसीको दिया हुआ धन वापस मिलने के योग बनते, सामजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है, नए सम्पर्क के चलते दीर्घावदी योजनाएं पर विचार-विमर्श हो सकते है, पारिवारिक जीवन समान्य रहेगा, धन भाग्य के अच्छे योग बनते हैं, व्यावसायिक जीवन से सुखद महसूस करेंगे, नौकरी के क्षेत्र में जरूरी काज पूर्ण होंगें, जीवन साथी के स्वास्थ्य के चलते धन खर्च हो सकता है, प्रेम संबंध खराब हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Rashifal: 2 दिसंबर 2019 ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: सरसों के तेल का दान करें.

कुंभ राशि

आज स्वास्थ्य मे अचानक गिरावट आ सकती है, आर्थिक तोर पर आज परेशान रह सकते हैं, साथ आपसी लोगों के साथ तालमेल बिठाने में परेशानी महसूस कर सकते हैं, साथ में भविष्य की योजनाओं पर काम की शुरुवात कर सकते हैं, व्यावसायिक क्षेत्र में निराशाजनक परिणाम रह सकते हैं, नोकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा, पारिवारिक जीवन में कुछ उलझनें पैदा हो सकती है, वैवाहिक जीवन से सुखद महसूस करेंगे, विदेश सम्बन्धित मामलों में चिंतित रह सकते हैं.

उपाय: आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए सुन्दर कांड का पाठ करें.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मीन राशि के जातकों के आज स्वास्थ्य मे सुधार होगा,विशेष रूप से आज किसी को धन उधार देने से बचना चाहिए,धन भाग्य का सामन्य कारक फल मिलेगा, कुछ लोग आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने की कोशिश कर सकते है.

तमाम कोशिशों के बाद भी कामयाब नहीं हो पाएंगे, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, व्यावसायिक जीवन में सफलता के साथ वृद्धि कारक योग भी बनते हैं, साथ में नए कार्यो पर विचार हो सकता हैं, नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता रह सकती है, संतान पक्ष से शुभ संदेश प्राप्त होगा, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, विदेश संबंध से लाभ कराक योग बनते हैं.

उपाय: लाल चंदन का टीका लगाएं, पीपल के वृक्ष पर भगवान लक्ष्मी नारायण के नाम से जल चढ़ाएं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top