Rashifal Today: 3 नवंबर 2019 चंद्रमाँ मकर राशि में संचार से कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
Updated 2019/11/03 at 12:01 PM

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए यादगार रहने वाला है, उचस्तरीय अधिकारियों से मित्रता हो सकती है, जिससे मन बड़ा प्रसन्न रहेगा, दीर्घावधि कार्य में बनाई गई योजना सफल होगी आज सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा, राजनीति क्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। अतीत के कारणों से मन परेशान रह सकता है, यात्रा संबंध के लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा.

उपाय: सूर्य को जल चढ़ाएं, लाल चंदन का टीका लगाना शुभ कारी रहेगा.

वृष राशि

अचानक पेट विकार कमर दर्द जैसी समस्याएं पैदा हो सकती है, व्यापार में थकान से शारीरिक कष्ट हो सकता है, धन के अच्छे योग हैं साथ में खर्चों की अधिकता भी रहेगी, यात्रा सुखदाई एवं लाभप्रद रहेगी, माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है जिसके कारण तनाव उत्पन्न होंगे.

उपाय: सूर्य को अर्घ्य दें.

मिथुन राशि

आज का दिन उत्तम रहने वाला है व्यापार संबंध में अनदेखा मुनाफा होने के योग हैं, नए रिश्ते नया साथी जीवन में आने के योग बनते हैं, प्रेम संबंध में भाग्य आज आपका साथ देंगे जिसके कारण आज आप अति उत्साह में रहेंगे, आय के पर्याप्त साधन के साथ खर्चों की अधिकता भी रहेगी.

उपाय: हर किसी से निजी बातों को बताएं बताने से बचें.

कर्क राशि

स्वास्थ्य के चलते मन बड़ा परेशान रहेगा धन के योग कम है और खर्चों की अधिकता रहेगी। जिसके कारण मन बड़ा परेशान रहेगा, भाग्य का सामान्य फल प्राप्त होगा। दौड़ा भागी की अधिकता ज्यादा रहेगी जीवन साथी से मतभेद हो सकते हैं.

उपाय: भगवान शंकर की पूजा करनी फलदाई रहेगी, चंद्रमा को अर्घ्य देने से मानसिक शांति प्राप्त होगी.

सिंह राशि

आज अपने क्रोध पर नियंत्रण करने की जरूरत रहेगी, सामाजिक, राजनीतिक मान सम्मान प्रतिष्ठा के उत्तम योग बनते हैं, आर्थिक संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, बच्चों की उपलब्धि से गर्व महसूस करेंगे, कुछ पुराने कार्य से मन उदास भी रह सकता है.

उपाय: सूर्य को अर्घ्य देने से ऐसे में सुधार पैतृक संपत्ति का लाभ के योग बनेंगे.

कन्या राशि

आज का दिन सामान्य पूर्वक रहेगा, घर में अधिक कामकाज की वजह से शारीरिक कष्ट भी हो सकता है, धन के योग सामान्य एवं खर्चों की अधिकता जादा रहेगी, पुराने निवेश से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, बच्चों से मन प्रसन्न रहेगा, यात्रा के अच्छे योग हैं जीवन साथी के साथ विवाद से वचे। भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

उपाय: जीवनसाथी ( प्रेमी) से अभद्र व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है, बंदरों को केला खिलाएं. शिवलिंग पर जल से अभिषेक करें.

तुला राशि

काम की अधिकता के कारण तनाव रहेगा, साथ में आलस्य की अधिकता रहेगी, जिसके आपके जरूरी काम प्रभावित होंगे। घूमने फिरने मनोरंजन के लिए आज मन प्रसन्न रहेगा जिसमें खर्चों की अधिकता भी रहेगी, भाग्य का साथ मिलेगा माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है जिसके कारण चिंतित रहेंगे.

उपाय: खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश करें, सूर्य को अर्घ्य दें.

वृश्चिक राशि

आज जरूरी कामकाज पूरे होंगे, निवेश संबंधीत मे आज बचना चाहिए। यार दोस्तों के साथ दिन यादगार रहेगा, जीवन साथी को भरोसे मे लेने मे परेसानी होगी, भाग्य के चलते दीर्घकालिक योजनायें सफल होगा। घर के जरूरी चीजों पर खर्चों की अधिकता रहेगी.

उपाय: खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश करें, दही का दान करने से जीवन साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

धनु राशि

आज स्वास्थ्य में सुधार होने के योग है, अधिक खर्चों के चलते आय के भी अच्छे योग है, सामाजिक कार्य में व्यस्तता रहेगी, भाग्य का सामान्य फल प्राप्त होगा, जीवन साथी के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे, स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसके चलते चिंतित रहेंगे। बच्चों से मन प्रसन्न रहेगा, यात्रा खुशनुमा रहेगी.

उपाय: गर्भवती महिलाओं को अतिरिक्त सावधानी कि जरुरत है, गेहूं का दान करना शुभ रहेगा. तांबे के लोटे से सूर्य को अर्घ्य दें.

मकर राशि

स्वास्थ्य संबंधित मे चिंतित रहेंगे, आया हुआ धन हाथ मे नहीं टिकेगा सामाजिक एवं धार्मिक कार्य में व्यस्तता रहेगी, शत्रु हावी रहेंगे व्यापार क्षेत्र में अच्छा फल प्राप्त होगा, कोर्ट कचहरी जैसी चीजों से मन विचलित रहेगा, घर परिवार को पर्याप्त समय देने की जरूरत है, अकेलापन महसूस करेंगे.

उपाय: चंद्रमा को अर्घ्य देने से मानसिक शांति प्राप्त होगी.

कुंभ राशि

आज परिवार सगे संबंधी मित्रों के साथ व्यस्तता भरा दिन रहेगा । पुराने निवेशकों के चलते धन प्राप्ति के योग हैं, भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, धार्मिक कार्यक्रमों में खर्चों की अधिकता रहेगी, जिससे मन बड़ा प्रसन्न रहेगा, कोर्ट कचहरी संबंधित कार्य पनपने के योग है, बच्चों से मन प्रसन्न रहेगा, माता जी के कारण मन विचलित रह सकता है.

उपाय: गर्भवती महिलाओं को अधिक सावधानी की जरूरत है, दही के सेवन से दिन की शुरुआत करें.

मीन राशि

स्वास्थ्य में ध्यान देने की जरूरत है, आय के पर्याप्त साधन के साथ खर्चों की अधिकता रहेगी। राजनयिक क्षेत्र में बाधा उत्पन्न होगी बच्चों के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, यात्रा संबंधित के लिए योग अछे है, साझेदारी जै सटे भी कार्यों मे दोहरे रवैए से आप चिंतित रह सकते हैं.

उपाय: हल्दी की गांठ गणेश जी को चढ़ाएं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.