Rashifal Today: 29 अक्टूबर 2019 के दिन 12 राशियों का गोचर फलादेश, चार ग्रह का एक सात युक्ती से कैसा रहेगा

पं पवन भट्ट
Updated 2019/11/03 at 12:03 PM

Horoscope Today: 29 अक्टूबर 2019 चंद्रमॉ का वृश्चिक राशि में संचार वृश्चिक राशि में देव गुरु बृहस्पति, बुद्ध, शुक्र, ग्रह पहले से ही उपस्थित हैं चार ग्रह का एक सात युक्ती से कैसा रहेगा 12 राशियों में आज का दिन का गोचर फलादेश.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन ग्रह नक्षत्रों के अनुसार स्वास्थ्य में चिड़चिड़ापन रह सकता है, व्यापार संबंध कार्य संबंध पेचीदा जैसे हालत उत्पन्न हो सकते हैं. आज रियल स्टेट निवेश संबंधित के लिए ग्रह अनुकूल कहेंगे. जिससे दीर्घावधि परिणाम सुखद रहेंगे. सामाजिक व्यस्तताओं के कारण जीवन साथी के साथ तनाव हो सकता है.

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में सख्त टिप्पणी से बचना चाहिए. हनुमान जी को चोला चढ़ाना शुभ रहेगा. भूमि संबंधित कार्य में तेजी के लिए बन्दरों को गुड़ चना .

वृष राशि

आज का दिन सुखद पूर्वक रहेगा, यार दोस्तों के साथ माहौल खुशनुमा रहेगा. व्यापार संबंध में और नौकरी संबंध में दिन उम्मीदों के अनुकूल नहीं रहेगा. यार दोस्तों के साथ मनोरंजन में खर्चे की अधिकता रहेगी. बच्चों से आज कुछ निराशाजनक परिणाम मिल सकतें हैं.

व्यक्तिगत कारणों से तनाव पैदा उत्पन्न हो सकतें हैं, निवेश संबंधित व्यापार संबंधित में अनुभवी लोगों से परामर्श लें जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनाएं. पूजा घी के दीपक से करें. बजरंग बाण का पाठ करें.

मिथुन राशि

आज मन कुछ विचलित रह सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण जीवन साथी में विश्वास की कमी आएगी. जिसके कारण दुविधा बनी रहेगी. आई और व्यापार संबंध के लिए ग्रह सामान्य फल देंगे. घूमने फिरने में खर्चों की अधिकता रहेगी। नये लोगों से मित्रता बनेगिं.

कालें तिल परवाह करने से जीवन साथी के साथ रिश्ते में मिठास बनेगी। जेवर संबंधित में निवेश करना फायदेमंद रहेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. आय से अधिक खर्च होने के योग हैं, किनी योजना के कारण धन में हानि हो सकती है. किन्हीं महिला के कारण दीर्घकालिक परिणाम मिल सकते हैं। जीवनसाथी प्रेम के साथ दिन खुशनुमा रहेगा.

सिंह राशि

आज का दिन अधिक दौड़ा भागी वाला रह सकता है। नौकरी संबंध में सफलता प्राप्त की योग हैं। व्यापार में सामान्य फल प्राप्त होगा। विदेश से जुड़े कामों से शुभ संदेश प्राप्त होगा। पुराने कर्ज वापस मिल सकते हैं। पारिवारिक विवाद उत्पन्न होंगे। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भाग्य का अच्छा फल मिलेगा जिससे अधिक धन अर्जित करने के योग हैं.

सरसों का तेल दान करने से स्वास्थ्य में सुधार होगा, लाल फूल हनुमानजी को चढ़ाएं.

कन्या राशि

आज मानसिक तौर पर अपने को पहले से अच्छा महसूस करेंगे। निवेश संबंधित संबंधित कार्य में ग्रह अनुकूल फल नहीं देंगे ।घर के किसी वरिष्ठ से मतभेद हो सकते है। कहीं बाहर घूमने से मन खुशनुमा रहेगा । माता-पिता के सहयोग से मानसिक शांति मिलेगी। जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनने के योग हैं। खर्चों के साथ आय के साधन भी जुड़ेंगे.

चंद्रमा को अर्घ्य दें. चावल का दान करना शुभ रहेगा, अपनी निजी बातों को हर किसी से ना बताएं.

तुला राशि

आज के दिन नहीं ऊर्जा और उमंग के साथ रहेगा। आपको किसी के माध्यम से धन प्राप्त होगा। आपके कारण किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। व्यापार संबंध में नई योजनाओं को करने के लिए ग्रह और भाग्य आपका साथ देंगे जिससे अधिक धन अर्जन करने की भी योग बनते हैं। किसी पुरानी बातों से रिश्तो में तनाव हो सकता है.

शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, सूर्य को अर्घ दें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चतुर्वेदी योग बनेंगे। जिससे कार्य में सफलता के साथ उलझने भी पैदा होगी। घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। भूमि संबंधित योग बनेंगे स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. या बच्चे अनुकूल नहीं रहेंगे। नौकरी संबंध में सोच से अधिक कार्य मिल सकता है। जिस कारण चिंतित रह सकते हैं। आर्थिक तौर पर आज का दिन नयें परिणाम मिलेंगे.

हनुमान चालीसा का पाठ करें, पदोन्नति के लिए चावल का दान करना शुभ रहेगा.

धनु राशि

आज कुछ नर्वस महसूस कर सकते हैं। माता-पिता की सहायता से आर्थिक तौर पर मजबूती मिलेगी। नई नौकरी, इंटरव्यू, साक्षात्कार, आज के लिए योग उत्तम है। कोई कीमती चीज खोने या चोरी होने की संभावना हो सकती है। व्यापार संबंध में उम्मीद के मुताबिक फायदा ना मिलने से तनाव रहेगा.

तेल का दिपक पीपल के वृक्ष पर जलाएं.

मकर राशि

आज मानसिक मनोबल में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। काम की अधिकता रहेगी। घर परिवार के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे ।धन हाथ में नहीं टिकेगा। भूमि संबंध कार्य में विलंब के कारण तनाव रहेगा। नोकरी में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन के भी योग बनते हैं.

शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. चंद्रमा को अर्घ्य दें, हनुमानजी को पान का भोग लगाएं.

कुंभ राशि

आज का दिन यादगार भरा रहेगा। आर्थिक लाभ के परम योग हैं। अधिक व्यस्तता के कारण शारीरिक कष्ट हो सकता है। व्यापार संबंध में किसी भी प्रकार के धोखा होने के योग बनते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। भूमि भवन संबंधित कार्य शुरू हो सकते हैं.

हनुमान चालीसा का पाठ करें. देवी को श्रृंगार चढ़ाएं.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र बृहस्पति ग्रह एक ही राशि में होने से जातकों का दिन मिलाजुला रह सकता है। कुछ आर्थिक नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। सोचने समझने की क्षमता में वृद्धि होगी.

अनचाहे खर्चों के कारण मानसिक तनाव रहेगा। धार्मिक संबंधित कार्य में रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी जैसे संबंध कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है.

हल्दी और चावल का दान करें, हनुमान जी को घी का दीपक जलाए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.