Rashifal Today: 29 नवम्बर 2019, ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा दिन, जानिए आज का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
पं पवन भट्ट November 29, 2019
Updated 2019/12/02 at 9:28 AM

मेष राशि

ग्रह नक्षत्र के अनुसार मेष राशि के जातको के लिए आज स्वास्थ्य समान्यपूर्वक रहेगा, दिन तक समय कुछ ख़ास नहीं रहेगा, दैनिक कार्य सामान्य गति से चलेगें, कार्य क्षेत्र पर विलम्ब के चलते व्यवसाय की गति धीमी रहने के योग बनते हैं, अधूरे कार्य आज भी लटके रहने की के योग रहेंगे, आज आप स्वयं को छोड़ इधर-उधर की बातों में ज्यादा रूचि लेंगे, लेकिन किसी को बिना मांगे सलाह ना दे अन्यथा सम्मान में कमी देखने को मिल सकती है.

दो पक्षो में सुलह कराने में भी आपकी महत्त्वपूर्ण भागीदारी रह सकती है, साथ विरोधाभास भी देखने को मिल सकता है, विरोधी परास्त रहेंगे, धन के मामलों में निराश रह सकते हैं, मन बहलाने के लिये अनैतिक कर्म भी कर सकते है, जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं.

उपाय: हनुमान जी की उपासना करें.

वृष राशि

आज शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं, अचानक स्वास्थ्य के चलते जरूरी काम प्रभावित हो सकते हैं, व्यावसायिक कार्यो में दौड़ भाग की अधिक रहेगी, साथ में लाभ विलंब से ही मिल सकेगा, पारिवारिक वातावरण अधिक भावुक रहेगा, आर्थिक तोर पर अचानक नुकसानदायक दिन रह सकता है, नोकरी के लिए आज का समान्य रहेगा, प्रेम संबंध मे सफ़लता के के साथ आत्मविश्वास बड़ेगा.

उपाय: चावल के दाने शिवलिंग पर चढाएं.

मिथुन राशि

आज स्वास्थ्य के लिए उतार – चढाव भरा दिन रह सकता है, आलस्य से बचने की कोशिश करें, दूसरों के कार्यो के चलते अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इस वजह से दिनचार्य में तालमेल बैठाना मुश्किल हो सकती है, कार्य क्षेत्र में समान्य पूर्वक रहेगा, नए कार्य का आरंभ आज सोच विचार कर ही करें, आर्थिक स्थिति मे सुधार होने के योग बनते हैं, अचानक किसी को धन देना पड़ सकता, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, व्यापार समान्य रहेगा, जीवन साथी के साथ अनबन हो सकती है.

उपाय: गाय की सेवा करें.

कर्क राशि

ज का दिन अनुकूल रहेगा, साथ में व्यस्तता भरा दिन रहेगा, सामाजिक राजनीतिक लाभ प्राप्त होगा, सरकारी अथवा अन्य कागजी कार्यो के लिये आज के दिन बाधा कारक योग बनते है, व्यवसाय में भी बड़ो का सहयोग मिलने से आसानी रहेगी, साथ मे धन लाभ होगा, पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग बनते है, पारिवारिक माहौल में धैर्य की कमी के कारण विवाद रह सकते है, विरोधी आपको हराने का हर संभव प्रयास करेंगे, परन्तु सफल नही ही सकेंगे, धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ेगी. संतान से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

उपाय: चांदी के बर्तन से सूर्य को अर्ध्य दे.

सिंह राशि

आज का दिन तनाव से बचने की कोशिश करें साथ मे जरूरी काम कार्यो के लिये बेहतर दिन रहेगा, आज किसी भी कार्य मे ज्यादा परिश्रम नही करना पड़ेगा, जिस किसी का भी पक्ष लेंगे अथवा जो भी निर्णय लेंगे उसमे अवश्य ही सफलता मिलेगी, व्यवसाय में भविष्य की योजनाओं में निवेश कर सकते है, साथ में धन लाभ उम्मीदों के अनुसार रहेगा, नोकरी के क्षेत्र में उलझनें पैदा हो सकती है, नए कार्य के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा, पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर एवं मनोरंजन पर खर्च होगा, घर मे मांगलिक कार्य के योग बनते है.

उपाय: शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं,

कन्या राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा साथ में क्रोध की अधिकता रह सकती है, आपके द्वारा किये कार्य अनुकूल नहीं रहेंगे, धैर्य के साथ किए गए कार्यो से सफ़लता प्राप्त हो सकती है, साथ में आलोचना के शिकार हो सकते है, खर्चों की अधिकता के कारण आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है, घर मे तनावपूर्ण माहौल रह सकता है, व्यापार में लाभ प्राप्त होगा, दाम्पत्य जीवन में निराशा मिल सकती है.

उपाय: तुलसी के पौधे पर दीपक जलाएं.

तुला राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा साथ में जरूर काम काज पूर्ण होने के योग बनते हैं, परिस्थिति पिछले दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी, आर्थिक तोर पर सुधार होगा, व्यापार संबंध में कुछ उलझनें पैदा हो सकती है, साथ में दिन भर की गतिविधियों से संतोष रहेगा, नोकरी में आवश्यक कार्य के चलते तनाव में रह सकते है, साथ में लंबित कार्यो में तेजी देखने को मिल सकती है.

उपाय: भगवान शिव की उपासना करें.

वृश्चिक राशि

आज कार्य क्षेत्र में काम की अधिकता के कारण साथ में उम्मीदों के अनुसार फल प्राप्ति ना होने के कारण तनाव मे रह सकती है, पारिवारिक परेशान बड़ सकती है, धन लाभ में बाधा कारक योग उत्पन्न होते हैं, आपके व्यवहार में परिवर्तन आने से लोग आश्चर्य करेंगे, सामाजिक क्षेत्र से आय के नवीन साधन बनेंगे, उच्चवर्ग के लोगो से लाभदायक जान-पहचान होगी, पारिवारिक जीवन में आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी, व्यापार संबंध समान्य रहेगा.

उपाय: कच्चा नारियल बहते पानी में बहाएं.

धनु राशि

आज का दिन समान्य पूर्वक रहेगा,दिन के आरंभ में दैनिक अथवा घरेलू कार्यो को लेकर व्यस्त रहेंगे, इसके बाद व्यावसायिक कार्यो में मेहनत की अधिकता रहेगी, साथ में व्यवसाय संबंधित डील हो सकती है, नौकरी पेशा लोग को धैर्य के साथ काम करने की जरूरत रहेगी, पारिवारिक जीवन विवादों भरा रह सकता है, साथ में अनावश्यक खर्चो पर नियंत्रण करने की जरूरत रहेगी.

उपाय: हल्दी की गांठ गणेशजी को चढ़ाएं.

मकर राशि

आज स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह ना रहें, साथ में अधूरे कार्य पूर्ण होने के योग बनते है, कार्य क्षेत्र पर अपनी गलती का गुस्सा अन्य व्यक्ति के ऊपर निकालने से विवाद बड़ सकता है,धन भाग्य का साथ मिलेगा, घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते है, व्यापार समान्य रहेगा, जीवन साथी के साथ विवाद हो सकते है. शंकर भगवान की उपासना करें.

कुंभ राशि

आज स्वास्थ्य मे अचानक गिरावट देखने को मिल सकती है, कार्य व्यवसाय के साथ सामाजिक क्षेत्र से भी उन्नति के योग बनते हैं, साथ में व्यवहार से लोगों को प्रभावित कर सकेंगे, जरूरी काम काज पूर्ण होंगे, व्यापार संबंध में वृद्धि कारक योग बनते हैं, प्रेम संबंध मे भावनाओं को सांझा करने में परेशानी हो सकती है, जीवन साथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे.

उपाय: शनि चालीस का पाठ करें.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्र के अनुसार मीन राशि के जातको के लिए आज स्वास्थ्य के साथ आत्मविश्वास मे वृद्धि रहेगी, साथ में जरूरी काम काज मे व्यस्तता भरा दिन रहेगा,, सरकारी क्षेत्र से आश्चर्यजनक परिणाम मिलने से उत्साह बढेगा, साथ में अधिकारियों से विवाद हो सकता है.

कार्य क्षेत्र पर आज स्थिति आपकी पकड़ में रहेगी, साथ में मनचाहा लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, परोपकार की भावना भी बनी रहे, व्यापार संबंध में कुछ उलझनें पैदा हो सकती है, विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उतम रहेगा, पारिवारिक जीवन मे उतार चढाव देखने को मिल सकता है, विदेश संबंध से सुब समाचार प्राप्त हो सकता है.

उपाय: भगवान लक्ष्मी नारायण की पूजा करें.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.