Rashifal Today: 27 अक्टूबर 2019 या दिवाली पर जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
Updated 2019/11/03 at 12:03 PM

मेष राशि

आज दूसरों को प्रभावित करने के लिए अधिक खर्चा होगा. व्यापार के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे, धन भाग्य के लिए ग्रह सामान्य फल देंगे ।किन्हीं कारणों से घर में वाद विवाद पैदा हो सकते हैं.

अपने गुस्सैल स्वभाव में नियंत्रण करने की जरूरत है. अधिक खर्चा करने से बचें गांव शांति के उपाय ढूंढे. काले कंबल का दान करने से शांति प्राप्त मिलेगी. कमल का फूल माता लक्ष्मी को चढ़ाये.

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन हर्ष उल्लास नई उमंग से भरा रहेगा. व्यापार संबंध में अपार सफलता प्राप्त होगी। राजनीति सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थी के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे. आय के प्राप्त साधन के साथ खर्चों की अधिकता रहेगी.

श्रीशुक्त का पाठ करना सुखदाई रहेगा. दीपदान करने से यमराज प्रसन्न रहेंगे.

मिथुन राशि

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, व्यापार में अनुकूल फल की प्राप्ति होगी, नए संबंध बनेंगे. सामाजिक जगह में अपने को नर्वस पाएंगे. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीदों के मुनाफिक नहीं होगा. प्रेम संबंध में नुकसान उठाना पड़ सकता है. जिसके कारण तनाव पैदा होंगे, जीवन साथी के साथ अनबन हो सकती हैं.

हरि चीजों का दान करने से किसी प्रकार की धोखाधड़ी से बचा जा सकता है, तुलसी के आगे पीछे दीपक जलाएं.

कर्क राशि

आज खाने पीने की चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य खराब हो सकता है, भूमि संबंधित कार्य में अच्छे फल प्राप्त हौ सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. व्यापार संबंध में अच्छा फल प्राप्त होगा. राजनीतिक सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा.

कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. लक्ष्मी माता को कमल का फूल चढ़ाएं.

सिंह राशि

आज धार्मिक ससंबंधित कार्य हो सकते हैं, किसी भी प्रकार के निवेश के लिए आज बचना चाहिए, व्यापार संबंध में सामान्य फल प्राप्त होगा. घर परिवार में हर्ष उल्लास माहौल रहेगा. जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे. बजट से बाहर खर्चा करने से बचना चाहिए.

सूर्य को अर्घ्य दें, लक्ष्मी माता को कमलगट्टे की माला अर्पण करना सुखदाई रहेगा.

कन्या राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी भी प्रकार की विरोधाभासी से बचना चाहिए। यार दोस्तों के साथ समय बीतेगा, घर में खुशनुमा माहौल रहेगा, व्यापार के लिए अच्छे योग हैं, जीवन साथी के साथ विरोधाभास हो सकता है. अधिक खर्चा करने से बचें.

अधिक खर्चा करने से बचें तुलसी माता के 11 दीपक जलाएं। श्री सूक्त का पाठ करना सुखदाई रहेगा.

तुला राशि

मन स्थिर नहीं रहेगा मानसिक तनाव अधिक रहेगा। रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग हैं। बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व होगा। व्यापार संबंध के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे। किसी भी प्रकार के वाद विवाद से बचना चाहिए। जीवनसाथी प्रेम संबंध के लिए अच्छे योग है.

श्री सूक्त का पाठ करें तुलसी माता में दीपक जलाएं.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल फल देगा। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। नई योजना संबंधित कार्यों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। घर परिवार में खुशनुमा माहौल। रहेगा जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा.

बेकार की बातों पर ना उलझे,। अकेलापन अपने ऊपर हावी ना होने दें. कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. श्री सूक्त का पाठ करें.

धनु राशि

आज का दिन नई ऊर्जा और उमंग के साथ रहेगा। सामाजिक राजनीतिक लाभ प्राप्त होगा। किसी पद प्रतिष्ठा की जिम्मेवारी आपको मिल सकती है। दीर्घ अवधि के कार्यों के लिए उत्तम दिन रहेगा। पारिवारिक संबंधों में खर्चों की अधिकता.

किसी भी प्रकार की लेन देने में सावधानी से करें, लक्ष्मी जी के साथ गणेश जी की पूजा करें. काले कंबल का दान करना शुभ रहेगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके अनुकूल फल देगा. ग्रह नक्षत्रों के अनुसार आपका सपना हकीकत में बदल सकता है। अपने उत्साह में नियंत्रण करें। निवेश संबंधित कार्य में सावधानी की जरूरत है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा.

खर्चों में नियंत्रण करने की कोशिश करें. केसर के चंदन के साथ दिन की शुरुआत करें। लक्ष्मी जी के साथ कुबेर का पूजन करना सुखदाई रहेगा.

कुंभ राशि

मानसिक एवं शारीरिक तनाव रह सकता है। पार्टनरशिप जैसे कार्यों में हानि हो सकती है। घर में खुश नुमाहौल रहेगा। ग्रह नक्षत्रों के कारण माताजी को शारीरिक कष्ट हो सकता है। भाग्य का सामान्य फल प्राप्त होगा।

आय के साधन के साथ खर्चों की अधिकता रहेगी। राहु ग्रह के कारण बिजली संबंधित उपकरणों में खराबी आ सकती है. आगजनी जैसी चीजों में सावधानी बरतें। हरि चीजों का दान देना सुखदाई रहेगा। लक्ष्मी माता को प्रसन्न करने के लिए कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। माता को कमल के फूल चढ़ाएं.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ग्रह नक्षत्रों के अनुसार। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पारिवारिक सदस्य में किसी को शारीरिक कष्ट हो सकता है। धन भाग्य के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ होगा। आय से अधिक खर्चा होगा। जीवन साथी के साथ अनबन हो सकती है। प्रेम संबंध में बाधा पैदा होगी.

सोना पीपल गेहूं का दान करना शुभ रहेगा लक्ष्मी माता को पीले फूल चढ़ाएं साथ में कमल के फूल चढ़ाएं.

लक्ष्मी पूजा मुहूर्त

लक्ष्मी योग व्यापारिक पूजा मुहूर्त-8:4 मिनट प्रातः से 10:से 10:23 तक, अभिजीत मुहूर्त-11:39 से 12 :24 तक

यम घंटा-12:2 से 13 :25 तक
राहुकाल-16:11 से 17 :34 तक
लक्ष्मी पूजा मुहूर्त गृह- 5:00 बजे सायं से रात्रि 9:00 बजे तक

प्रदोष काल, संध्या नाड़ी, गोधूलि, अति उत्तम योग बन रहा है। ऐसे शुभ मुहूर्त में पूजा करने से धन समृद्धि की वर्षा बारंबार होती है. सायं सूर्य अस्त के बाद प्रदोष काल का समय शुरू होगा. इस मुहूर्त में अपने घर के मुख्य दरवाजे के बाहर अनाज के ऊपर चार मुखी दीपक जलाने से यमराज प्रसन्न होते हैं.

यमराज का भय नहीं रहता है। और घर के चारों तरफ दीप प्रज्वलित करनी चाहिये जिसके कारण घर में सुख समृद्धि का वास होता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.