Rashifal Today: 26 अक्टूबर 2019 या छोटी दीपावली पर कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
Updated 2019/10/26 at 9:52 AM

Chhoti Diwali special Rashifal: छोटी दीपावली के दिन कई योग की युक्ति एक साथ होने से कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश, जानिए.

26 अक्टूबर 2019, शनिवार, उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र 8:27 प्रातः

उसके बाद हस्त नक्षत्र,  वैधृति योग त्रयोदशी 3:46 दिन तक, शनि प्रदोष व्रत, मासिक शिवरात्रि व्रत, नरक चतुर्दशी, हनुमान जयंती, छोटी दीपावली.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन नई उमंग के साथ शुरू होगा. भूमि संपत्ति से जुड़े कार्य संपन्न होंगे. जिससे आपको लाभ साबित होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, व्यापार संबंध में ग्रह आपके अनुकूल फल देंगे. मंगल के साथ चंद्रमा की युति आपको शारीरिक कष्ट दे शक्ति है.

उपाय: घर में हल्के-फुल्के वाद-विवाद हो सकते हैं. सामाजिक मेलजोल से भरा दिन रहेगा. सुंदरकांड का पाठ करें मान जी को पान का भोग लगाएं क्रोध पर नियंत्रण करने की कोशिश करें.

वृष राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यात्रा के योग हैं। धन व्यापार के लिए ग्रह आपके अनुकूल रहेंगे. भूमि संबंधित कार्य आपको विचलित कर सकते हैं. आय के पर्याप्त साधन के साथ खर्चों की अधिकता भी रहेगी. निजी कारणों से मानसिक एवं शारीरिक तनाव रह सकता है.

उपाय: भगवान शंकर के साथ हनुमान जी की पूजा विधि विधान से करें दीपदान हनुमान जी को चोला चढ़ाने से भूमि संबंधित काम बनेंगे.

मिथुन राशि

स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. नेगेटिव सोच आपको विचलित करेंगी. व्यपार संबंध में लाभ के अच्छे योग हैं. साथ में आपके अनुसार कम रह सकते हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. चंद्रमा के कारण आपके बन बनाएं कार्यों में बाधा आ सकती है. घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. सोच के बाहर खर्चा हो सकता है.

उपाय: माता पिता का आशीर्वाद लें. हनुमान जी की पूजा के साथ लक्ष्मी मां का श्री सूक्त का पाठ करें.

कर्क राशि

खाने पीने में सावधानी बरतने की जरूरत है. स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. आज का दिन दीर्घावधि के कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत है. व्यापार संबंध के लिए ग्रह अनुकूल परिणाम देंगे. साथ में केतु भाग्य मैं बाधा कारक है, जिसके कारण काम में बाधा हो सकती ह.

उपाय: जीवनसाथी या प्रेमिका के साथ अभद्र व्यवहार करने से बचें. हनुमान जयंती के उपलक्ष पर हलवे का प्रसाद वितरण करे दिन की शुरुआत लाल चंदन टीके से कैसे करें.

सिंह राशि

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा, जिसके कारण यार दोस्त आपसे कुछ नाराजगी रह सकते हैं. व्यापार संबंध में आज का दिन अच्छे परिणाम देगा. नई योजनाओं के लिए भाग्य और ग्रह आपके अनुकूल फल देंगे. अधिक व्यस्तता के कारण घर में हल्के फुल्के मतभेद हो सकते हैं.

उपाय: भूमि भवन संबंधित कार्यों से सफलता प्राप्त होगी. सुंदरकांड का पाठ करना सुखदाई होग शिवलिंग पर चढ़ाएं कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें.

कन्या राशि

अधिक व्यस्तता दौड़ भागी के कारण स्वास्थ्य मैं गिरावट आ सकती है. घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. व्यापार संबंध में जरूरत के मुनाफिक घाटा हो सकता है. नौकरी संबंधित के लिए अच्छे योग हैं. जीवनसाथी के साथ निजी कारणों से अनबन हो सकती है. जिसके कारण तनाव उत्पन्न होगा.

उपाय: केतु की शांति के लिए सुंदरकांड का पाठ करना उत्तम रहेगा साथ में पूजा करें तुलसी के पेड़ पेड़ में सात दीपक जलाएं.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन यादगार भर रहेगा. सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी. आय से अधिक खर्चा में अधिकता रहेगी, जिसके कारण कुछ चिंतित रहेंगे. यार दोस्तों के साथ समय खुशनुमा रहेगा, व्यपार संबंध के लिए ग्रह अनुकूल फल देंगे. सम्बन्धियौं काअच्छा साथ मिलेगा, भूमि भवन संबंधित कार्य बनने के योग हैं. जीवन साथी का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबंध में कामयाबी मिलेगी.

उपाय: शंकर की पूजा करें हनुमान जी को पान का भोग लगाएं श्री सूक्त का पाठ करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि

आज का दिन ताजगी भरा रहेगा. यार दोस्तों सगे संबंधियों के खर्चा अधिक रहेगा. प्रेम संबंध में आज का दिन मुश्किल भरा रह सकता है, व्यापार में परिणाम स्वरूप फल प्राप्ति में कुछ अनुकूल परिणाम नहीं रहेंगे. जिसके कारण तनाव पैदा हो सकता है.

उपाय: हनुमान जी को चोला चढ़ाएं कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें दीपदान करें.

धनु राशि

आज के दिन कुछ चीजें आपके अनुकूल नहीं रह सकती है, विशेषकर निवेश संबंधित कार्य में आज बचना चाहिए. व्यापार में सोच के मुताबिक परिणाम नहीं मिल सकते हैं। साथ में खर्चों की अधिकता रहेगी. किन्हीं कारणों से यात्रा रद्द हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा.

उपाय: आगजनी जैसी चीजों में सावधानीबरतें, सुंदरकांड का पाठ करना फलदाई होगा, जीवन साथी मधुर संबंध बनाए.

मकर राशि

स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, कुछ पुरानी चीजें आपको विचलित कर सकती है. इसके लिए आपको धैर्य साधने की जरूरत है। व्यपार संबंध के लिए ग्रह उत्तम परिणाम देंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा, लोक लुभावनी जैसी चीजों से सोच समझ कर निर्णय ले. घर परिवार के लिए ग्रह खुशनुमा परिणाम देंगे.

उपाय: पीपल के वृक्ष पर दीपक जलाएं हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा दीपदान करें.

कुंभ राशि

आपका दिन खुशी भरा रहेगा घर परिवार में हर्ष उल्लास उमंग का माहौल रहेगा. पर्याप्त धन के साथ खर्चों की अधिकता की रहेगी. व्यापार संबंध में ग्रह आपके अनुकूल परिणाम देंगे. दीर्घ अवधि के कार्यो के लिए आज का दिन उत्तम फलदाई रहेगा. जीवन साथी के सहयोग से नई ऊंचाइयां मिलेगी. प्रेम संबंध में सफलता प्राप्त मिलेगी. नौकरी पैसे वालों के लिए आज का दिन तनाव भरा रह सकता है. नई योजनाओं के लिए निवेश करने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है.

उपाय: शनि ग्रह को प्रसन्न करने के लिए आप सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं । कंबल का दान करना शुभ रहेगा.

मीन राशि

इन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम वाला रहेगा. व्यपार मे नई ऊंचाई देखने को मिल सकती है. सामाजिक संबंध के लिए अच्छे योग हैं. पर्याप्त धन के साधन के साथ खर्चों की अधिकता भी रहेगी. धार्मिक और सामाजिक कार्य करने को मिल सकते हैं. भाग्य अच्छा फल मिलेगा. निजी कारणों से जीवन साथी के साथ अनबन हो सकती है. आपका स्वार्थी व्यवहार के कारण तनाव उत्पन्न हो सकता है.

उपाय: शनि ग्रह की पूजा शुभ दाई परिणाम देगी हनुमान चालीसा का पाठ करें पीली चीजों का दान करना शुभ रहेगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.