Rashifal: 26 नवंबर 2019 चंद्रमाँ का वृश्चिक राशि में संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
पं पवन भट्ट November 26, 2019
Updated 2019/11/27 at 1:17 PM

Rashifal Today: 26 नवम्बर 2019 चंद्रमाँ का वृश्चिक राशि में संचार साथ में वृश्चिक राशि में सूर्य, चंद्र की एक साथ युक्ती से कैसा रहेगा आज का दिन जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश.

मेष राशि

आज स्वास्थ्य के चलते परेशान रह सकते हैं, साथ मे किसी प्रकार की दिक्कतों एवं मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, धन के पर्याप्त साधन के साथ खर्चों मे अधिकता रहेगी, व्यापार में उन्नति के योग है, नोकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेग, कोर्ट कचहरी मे पक्ष मजबूत होने के योग है, जीवन साथी पर शक के चलते विवाद उत्पन्न हो सकते हैं.

उपाय: हनुमान जी की मूर्ति में पीपल के पत्ते की माला चढ़ाएं.

वृषभ राशि

आज स्वास्थ्य उतम रहेगा साथ में ऊर्जा के साथ मनोबल में वृद्धि रहेगी,मौज मस्ती के साथ सामाजिक मेल जोल रहेगा,पुराने निवेशों के चलते धन प्राप्ति के योग बनते हैं,दुर्व्यवहार वा क्रोध के चलते पारिवारिक जीवन में विवाद रह सकता है, व्यापार संबंध के लिए ग्रह उन्नति कारक योग बनाते हैं, कार्यस्थल मे बार-बार हो रही मशीनरी के खराब के चलते परेशान रह सकते है.

उपाय: मशीनरी का स्थान परिवर्तन करें. जरूरत मंद लोगों को चावल का दान दें.

मिथुन राशि

आज नोकरी संबंध के लिए ग्रह नक्षत्र परेशानी के साथ विवाद कारक योग बनते हैं, क्रोध पर नियंत्रण रखें,आर्थिक तोर पर आज परेशान रह सकते हैं, ससुराल पक्ष से चिंताजनक संदेश प्राप्त हो सकता है, नए कार्यो की सुरू करने में दुविधा रह सकती है, व्यवसायिक क्षेत्र में अचानक बढ़ा फायदा हो सकता है, झूठ बोलकर आप स्वयं फंस सकते हैं.

उपाय: नहाने के पानी मे गंगाजल डालें. हनुमान जी उपासना करें.

कर्क राशि

आज स्वास्थ्य के चलते खाने पीने का ध्यान रखें, पुराने बातों से घर परिवार मे तनाव रह सकता है, पारिवारिक मामलों में धैर्य के साथ शांत रहे, आर्थिक तोर पर मजबूती देखने को मिलेगी, जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत साबित होंगे, व्यापार को बढ़ाने के लिए कर्ज (लोन) लेना पड़ सकता, सामाजिक और राजनयिक लाभ प्राप्त होगा,कोर्ट कचहरी के मामलों में नर्वस रह सकते हैं.

उपाय: शिवलिंग पर दूध के साथ चावल के दाने चढ़ाएं.

सिंह राशि

आज स्वास्थ्य के हिसाब से बहुत अछा दिन रहेगा, मनोबल में वृद्धि रहेगी,आर्थिक तोर पर मजबूती रहेगी,परिवार के सदस्यों को प्राथमिकता दें, हितेशि लोगों से मुलाकात हो सकती है, बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं, व्यापार से जुड़े लोगों को निराश रह सकते है, नोकरी मे संतोषजनक फल प्राप्त होगा, कपास तेल और लोहा व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है.

उपाय: चांदी के पात्र से सूर्य को अर्ध्य दें.

कन्या राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा,साथ मे तनाव से बचने की कोशिश करें, भागीदारी वा लोक लुभानि चीजों मे निवेश से बचे, परिवारिक के जरूरी जिम्मेदारी के प्रति गैरजिम्मेदार रह सकते हैं, जिसके कारण परिवार मे तनाव रह सकता है, जरूरी काम पूर्ण करने के लिए समय की कमी महसूस करेंगे, नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, व्यापार संबंध मे आर्थिक उन्नति होगी.

उपाय: गाय की सेवा करें, हनुमान जी को चोला चढ़ाएं.

तुला राशि

आज स्वास्थ्य के प्रीत लापरवाही ना करें, अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं,स्वार्थी रवैये के चलते यार दोस्त निराश रह सकते हैं, नोकरी के क्षेत्र में आजीवका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे, साथ कार्य क्षेत्र में प्रेम संबंध शादी में परिवर्त हो सकते हैं, कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने के योग बनते है, व्यापार संबंध के लिए ग्रह उतम रहेंगे, भागीदारी जैसे काम सुरू करने मे सावधानी बरतें. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

उपाय: सुंदर कांड का पाठ करें.

वृश्चिक राशि

अधिक यात्रा से शारीरिक और मानसिक तनाव रह सकता है, जिसके कारण स्वास्थ्य मे गिरावट आ सकती है, व्यवसायिक ने स्तोत्र बन सकते हैं, जरूरी काम टल सकता है, धर्म-कर्म के मामलों परिवारिक जनों के साथ यात्रा कर सकते हैं, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, मान – सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, नई तकनिकी के प्रयोग से लाभ होगा.
शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं.

उपाय: पीपल के पत्ते की माला हनुमान जी को चढ़ाएं.

धनु राशि

आज स्वास्थ्य के प्रति जरूरी परामर्श लें, भाई के सहयोग से आत्मविश्वास और इष्ट बल की मदद से सफलता मिलेगी, साझेदारी से लाभ होगा, आर्थिक तोर पर सुधार होगा, व्यापार संबंध में समान्य फल प्राप्त होगा,साझेदारी जैसे काम से धन लाभ होगा, बुजुर्गों के स्वास्थ की के प्रति चिंतित रह सकते है.

उपाय: केले के पेड़ पर हल्दी वाला जल चढ़ाएं.

मकर राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा,कार्य क्षेत्र में काम की अधिकता के अनुसार धन प्राप्ति में कमी रहेगी, जिसके चलते निराश रह सकते है, व्यापार संबंध के लिए ग्रह उतम फल देंगें, पुरानी बातों के चलते मानसिक तोर पर परेशान रह सकते है. नए कार्यो में पूर्ण विचार और अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें, शत्रु सक्रीय होंगे, विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.

उपाय: कच्चा नारियल बहते पानी में बहाएं.

कुंभ राशि

आज स्वास्थ्य मे सुधार होगा,विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता के दौरान मनोबल मे कमी देखने को मिल सकती है, आर्थिक तोर पर स्थित मजबूत होगी, व्यवसायी से जुड़े लोगे के लिए आज का निराशा कारक रह सकता है, नोकरी के लिए नए अवसर के साथ स्थान परिवर्त के योग बनते है, सामाजिक गतिविधियों मजेदार रहेगी, अपनी बातों को सबके सामने उजागर ना करें, बड़ों का अनुभव आपके लिए लाभप्रद रहेगा, अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना हर किसी को न बताएं.
पितरों के प्रति जरूरत मन्दों को अन्न दान करें.

मीन राशि

आज स्वास्थ्य अछा रहेगा, व्यक्तित्व निखरेगा, जिसके चलते सामाजिक एवं आर्थिक वृद्धि होगी, अतरिक्त धन निवेश के उतम योग बनते है, सक्त रवैया के चलते आस पास के लोग दुखी हो सकते है, धैर्य के साथ सयम बरते, व्यापार नोकरी के लिए ग्रह उन्नती कारक योग बनाते है, जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें, किसी अजनबी पर भरोसा न करें,आपके विरोधी आपको उलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

उपाय: पीपल के पत्ते पर राम लिखकर हनुमान जी को चढ़ाएं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.