Rashifal Today: 22 नवंबर 2019 कन्या राशि में चंद्रमा का संचार से कैसा रहेगा 12 राशियों राशियों का गोचर फलादेश

पं पवन भट्ट
पं पवन भट्ट November 22, 2019
Updated 2019/11/22 at 11:47 AM

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन धन प्राप्ति होने के योग बनते हैं व्यापार क्षेत्र से संतोष प्राप्त होगा वैवाहिक जीवन में आपसी अनबन हो सकती है नौकरी के क्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा.

उपाय: पीपल के वृक्ष पर घी का दीपक जलाएं.

वृष राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा सामाजिक प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा धन भाग्य के लिए आज की ग्रह अनुकूल फल देंगे प्रभावशाली लोगों से मित्रता बनेगी व्यापार क्षेत्र आपके अनुकूल रहेगा नौकरी के क्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा घर परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा खर्चों पर नियंत्रण रखें.

उपाय: मीठा दूध किसी ब्राह्मण होते हैं.

मिथुन राशि

उत्तम रहेगा भूमि संबंधित कार्यों से अचानक धन प्राप्त होगा नौकरी में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन के योग बनते हैं व्यापार दृष्टि से धन लाभ के साथ मानसिक तनाव रह सकता है वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा कोर्ट कचहरी जैसे कार्य में सतर्कता बरतें.

उपाय: तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाएं.

कर्क राशि

आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा साथ में मानसिक तनाव की अधिकता रहेगी धन-संपत्ति के सामान्य धारा योग बनते हैं पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा साथ में सती के चलते शिक्षा संबंधित काम में बाधा पैदा हो सकती ह व्यापार क्षेत्र में कुछ हानि देखने को मिल सकती है.

उपाय: हनुमान जी को चोला चढ़ाने से व्यापार क्षेत्र में तेजी आएगी.

सिंह राशि

आज स्वास्थ्य के लिए ग्रह समान्य फल देंगे, व्यापार मे अचानक तेजी देखने को मिलेगी, नोकरी मे कुछ दुविधा बन सकती है, धन भाग्य का साथ मिलेगा, प्रेम संबंध मे सावधानी बरते.

उपाय: सूर्य को अर्ध्य दें.

कन्या राशि

आज आपका दिन खुशी से भरा होगा ,नये दोस्तों से व पुराने दोस्तो सुखद अनुभूति होगी. आज व्यापार में मन लगा कर काम करेंगे तो लाभ होगा, पेरेम संबधों के प्रति नकारात्मक ना हो ,व्यस्तता के चलते मानसिक भ्रम उत्पन्न ना होने दें. प्रेम संबधों मे मधुरता लाने का प्रयास करें , वाहन आदि ध्यानपूर्वक चलायें.

उपाय: बिष्णु भगवान के मन्दिर में लड्डू का भोग लगायें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिये नई उमंग व ताजगी भरा रहेगा, आप अपने परिचितों से मिलकर प्रसन्न होंगे ,आपका पुराना मितेर व रिश्तेदारों से मिलन होगा , आपके प्रति लोग आकर्षित होंगे, व्यापार पर ध्यान देने की आवश्यक्ता है ,आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम हासिल होंगे प्रेम संबंधों में प्रागाढ़ता आयेगी ,मनोकामना पूर्ति के लिये .

उपाय: शंकर भगवान को दूध व दूध से बनी मिठाई चढ़ायें.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपका सुखमय होने के साथ-साथ थकान भरा रहेगा ,आपका दिन भरपूर व्यस्त रहेगा. जिम्मेदारियों का आज आपको सामना करना होगा ,आपके प्रति लोग आज उत्साहित और विनमेर रहेंगें ,शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति का अवसर मिलेगा, प्रेम संबंधों में सहनशीलता बनायें रखें ,किसी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े.

उपाय: मनोकामना पूर्ति के लिए लक्ष्मीनारायण जी के मन्दिर में बतासे चढाएं.

धनु राशि

आज का दिन आपका उत्साहित रहेगा साथ ही आज का दिन आपका प्रतियोगी रहेगा ! आज फिजूल की बातों में ना फसे आपका मूढ़ खराब हो सकता है ! किसी भी बात व चर्चा को हंसकर टालते रहे ! आज आपका मन अस्थिर स्वभाव में रहेगा किन्तु आप अपने को व्यस्त रखें ! व्यापार में ध्यान देने की आवश्यक्ता है ! प्रेम संबधों में समन्वय बनायें रखे ,अपनी बातों को जबरदस्ती ना थोपें !

उपाय: मनोकामना पूर्ति के लिए गाय को अन्न खिलाएं.

मकर राशि

आज आपका दिन स्वास्थ्य के प्रति चितांजनक रहेगा, तामसिक खाद्य व मादक पदार्थों से बचने की आवश्यक्ता है ! व्यापार में लाभ होगा , शिक्षा के क्षेत्र में तनाव से बाधा उत्पन्न होगी , प्रेम संबंधों मे मधुरता आयेगी, वैवाहिक जीवन के लिये समय अनूकूल है.

उपाय: मनोकाना पूर्ति के लिए शंकर भगवान को काले तिल वाला जल चढाएं.

कुम्भ राशि

आज का दिन आपका भरपूर आन्नद मे रहेगा, किन्तु मन किनेही बातों को निरन्तर सोच रहा होगा , शादी के प्रति व प्रेम संबधों में मधुरता व शुभ योग बनेगा. व्यपार व नौकरी में उन्नति के योग बनेगें साथ ही नये लोगों से संबध व मित्रता आपके लिये अत्यधिक फायदेमंद रहेगा, आज आपकी मुलाकात आज किसा विशेष होगी. मनोकामना पूर्ति के लिये.

उपाय: आज पीपल के वृक्ष में हल्दी वाला जल भगवान बिष्णू के नाम से चढाएं.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिये बहुत उर्जात्मक रहेगा !आज आपका नये लोगों से सम्पर्क बनेगा ,आप व्यहवार व वाणी का यदी संयम से प्रयोग करें तो आपके प्रति लोगों का दृष्टिकोण बगलेगा. आज आपको नौकरी व व्यापैर में लाभ होगा शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के योग है ! प्रेम संबधों में भरोसा रखें व समय के साथ परिवर्तनता लायें ! स्वस्थ्य के प्रति सचेत रहें.

उपाय: मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान शंकर को हल्दी व भुरे तिल वाला जल चढाएं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.