Rashifal

Rashifal: 21 जून 2020 ग्रह नक्षत्र के अनुसार सूर्य ग्रहण का द्वादश राशियों पर क्या पड़ेगा शुभ और अशुभ प्रभाव

Horoscope Today: सूर्य ग्रहण के दिन बुध, गुरु, शनि, राहु, केतु, ग्रहों की एक साथ वक्री होने के कैसा पड़ेगा द्वादश राशियों पर प्रभाव, जानिए 12 राशियों का का गोचर फलादेश.

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए क्षेत्र में कार्य क्षेत्र में अधिक कशमकश के चलते तनाव रहेगा, साथ ही साथ धन लाभ होने की प्रबल संभावना ही रहेगी, बनते कार्यों में विघ्न बाधाओं के बावजूद भी रचनात्मक कार्य फलीभूत रहेंगे, शादी विवाह मांगलिक कार्य होने के योग बनते हैं.

उपाय: सूर्य उपासना के साथ भगवान शंकर की उपासना कार्य क्षेत्र के लिए शुभकारी रहेगा.

वृषभ राशि

राशि के जातकों के लिए ग्रहण का प्रभाव अधिक रहेगा, कार्यक्षेत्र में धन हानि के साथ, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उभर सकती है, पारिवारिक जीवन में वाद विवाद उत्पन्न हो सकते हैं.

उपाय: चीटियों को मीठा खिलाएं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी, ग्रहण काल में घर से बाहर निकलने में परहेज करें, दुर्घटनावश चोट भय वा मानसिक तौर पर परेशानियां बढ़ेगी, सामाजिक तोर पर प्रतिष्ठा को आघात पहुंच सकती है.

व्यवसायिक तोर पर दुविधा के साथ मान हानि के साथ धन हानि होने की संभावना बनती है है, साथ ही साथ आने वाले 6 माह चुनौती पूर्ण रहेंगे, प्राकृतिक आपदा मोसमि बीमारियाँ वा अकालजन परिस्थितियां बन सकती है, गर्भवती महिलाओं के अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी.

उपाय: गणेशजी जी की उपासना करें, सूर्य चंद राहु का दान करें.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव पारिवारिक तौर पर मतभेद रह सकते हैं, विघ्न बाधाओं के बावजूद भी कार्य क्षेत्र में सफलता रहेगी, धन लाभ होने की प्रबल संभावनाएं बनती है, जीवन साथी के साथ अनबन रहेगी, सामाजिक तौर पर विरोधाभास का सामना भी करना पड़ सकता है.

उपाय: कांसे की कटोरी में घी भर कर दान करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए ग्रहण का प्रभाव कार्यक्षेत्र एवं सामाजिक क्षेत्र में उन्नति बनी रहेगी, रचनात्मक कार्य फलीभूत रहेंगे, अनावश्यक तौर पर तनाव से बचने की कोशिश करें, अचानक पारिवारिक जीवन में यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसके चलते शाररिक एवं मानसिक तौर पर कष्ट रहेगा.

उपाय: कांच की कटोरी में जी भर कर दान करें, आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना शुभ रहेगा.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए, मानसिक एवं शारीरिक तौर पर परेशान रहेंगे, रोग शाररिक कष्ट के साथ भय जैसी स्थिति पैदा हो सकती है, जीवन साथी के साथ विचारों में भिन्नता के चलते मन में उदासी बनी रहेगी, निकट के सगे संबंधी से उम्मीदों के अनुसार सहयोग प्राप्त नहीं होगा.

उपाय: गाय को चारा खिलाएं.

तुला राशि

के जातकों पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव अधिक रहेगा, जिसके चलते शारीरिक एवं मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे, संतान संबंधित परेशानियां रहेगी, आय के संसाधनों में कमी देखने को मिलेगी, तौर पर धन खर्च में अधिकता रहेगी, घर परिवार में रोग कष्ट के चलते तनाव मे रहेंगे, प्रेम संबंध के चलते किसी प्रकार के षड्यंत्र के सरकार हो सकते हैं, गर्भवती स्त्रियों को ले अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी.

उपाय: महामृत्युंजय जाप मंत्र का जप करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि

राशि के जातकों के लिए विरोधियों से अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी, शुरू विरोधी से किसी भी प्रकार का भय बना रहेगा, कार्यक्षेत्र में साधारण लाभ होने की संभावनाएं बनती है, भाग्य का अच्छा सहयोग मिलेगा, शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए उन्नति के साथ साधारण लाभ होने की संभावनाएं बनती है, का प्रेम संबंध, मनचाहा विवाह होने की संभावनाएं रहेगी.

उपाय: सप्तधान्य का दान करें, दही के दान करने से मन चाह कार्य फलीभूत होंगे.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण बना रहेगा, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां साथ ही साथ जीवन साथी के स्वास्थ्य के चलते चिंतित रहेंगे, सह कर्मियों के चलते कार्य क्षेत्र में हानि हो सकती है, सामाजिक एवं राजनीतिक प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है.

उपाय: महामृत्युंजय जाप के साथ देवी की उपासना करना मंगलकारी रहेगा.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए, गुप्त चिंताएं रहेगी, पुराना रोग उबर सकता है, साथ ही साथ मौसमी बीमारियों के चलते अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी, धन खर्च में अधिकता रहेगी, जीवन साथी के साथ अनबन, वा रिश्तो में दूरियां बढ़ सकती है.

उपाय: पीली सरसों व सरसों के तेल का दान करें.

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण का प्रभाव के चलते धन खर्च में अधिकता रहेगी, साथ ही साथ कार्य क्षेत्र में विघ्न बाधाएं रहेगी, स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, जीवनसाथी के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा, हड्डियों से संबंधित परेशानियां उभर सकती है,किसी भी प्रकार विदेश संबंधित चिंताएं बनी रहेगी, देवी की उपासना करने से आर्थिक तौर पर सुधार होगा.

मीन राशि

इन राशि के जातकों के लिए मेहनत के अनुकूल परिणाम रहेगा, कार्य क्षेत्र एवं सामाजिक क्षेत्र में कार्य सिद्धि के योग बनते हैं, घर परिवार में मांगलिक कार्य के चलते हर्ष उल्लास भरा माहौल रहेगा, रुके हुए कार्य में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, हर क्षेत्र में भाग्य के सहयोग के चलते उन्नति कारक योग बनते हैं, नौकरी के क्षेत्र में स्थान परिवर्तन के साथ उन्नति के योग बनेंगे, साथ ही साथ कोई पुराना रोग के साथ पुराना विवाद उभर सकता है दावा मुकदमा से बचें.

उपाय: पीली वस्तुओं का दान करें, कांश का दान करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top