Rashifal: 17 दिसम्बर 2019 को चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

JBT Staff
JBT Staff December 17, 2019
Updated 2019/12/17 at 8:02 AM

Horoscope Today: 17 दिसम्बर 2019, चंद्रमा का सिंह राशि में प्रवेश, होने से कैसा रहेगा आज का दिन, साथ में वर्तमान ग्रह नक्षत्रों का कैसा पड़ेगा 12 राशियों पर असर, जानिए आज का गोचर फलादेश.

मेष राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन संघर्ष के साथ खुशियों भरा रहेगा, पारिवारिक तौर पर आज का दिन खुशियों भरा रहेगा, पिताजी के सहयोग से चलते आर्थिक उन्नति होगी, साथ में पुराने कार्यों के चलते धन लाभ के योग बनते हैं.

कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम वामनोरंजन भरा दिन रहेगा, सामाजिक तौर पर आज अतिरिक्त ज्ञान अर्जित कर सकते हैं, विद्यार्थियों के लिए आज का दिन खेलकूद के चलते किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं, जीवन साथी के साथ मिलकर भविष्य की योजनाओं के चलते खुशनुमा दिन रहेगा, व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति कारक योग बनते हैं, अच्छा साथ मिलेगा.

उपाय: गाय की सेवा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृषभ राशि

अनावश्यक विवादों के चलते शारिरीक एवं मानसिक तनाव रहेगा, नए व्यवसाय को सुरू करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, जरूरी योजनाओं के प्रति कदम बढ़ाने मे आज पीछे नहीं हटना चाहिए, ग्रह नक्षत्र उन्नति कारक योग बनाते हैं, धन लाभ होने के योग बनते हैं, परिवार का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबंध मे भावनात्मक तोर पर परेशान रह सकते हैं, जीवन साथी के साथ विवाद बड़ सकते हैं.

उपाय: क्रोध के साथ दुर्व्यवहार पर नियंत्रण रखें, गाय को चारा खिलाएं.

मिथुन राशि

काम कार्यों के प्रति आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी, साथ में धन खोने या चोरी होने के योग बनते हैं, आज किसी को धन नहीं देना चाहिए, मैं किसी प्रकार के निवेश में अतिरिक्त सावधानी बरतें, घर में किसी सदस्य के साथ विवाद हो सकते हैं.

कार्यक्षेत्र में आज आप वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं, सामाजिक क्षेत्र में किसी प्रकार की नेतृत्व की जिम्मेदारी मिल सकती है, प्रेम संबंध में आज का दिन निराशाजनक रहेगा, व्यावसायिक क्षेत्र में मिलाजुला परिणाम प्राप्त हो सकता है, व्यक्तिगत कारणों के चलते वैवाहिक जीवन में विवाद उत्पन्न हो सकते हैं.

उपाय: ऊनी वस्त्र जरूरतमंद को दान करने से पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा.

कर्क राशि

स्वास्थ्य के चलते खाने-पीने में अतिरिक्त सावधानी बरतें, आर्थिक तौर पर परेशानी कारक योग बनते हैं, साथ में जरूरी काम कार्यों के प्रति खर्चों की अधिकता रहेगी, सामाजिक तौर पर पहचान प्राप्त हो सकती है, शत्रु परास्त होंगे, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, कार्यक्षेत्र में मन नहीं लगेगा, व्यवसाय क्षेत्र में मिलाजुला परिणाम प्राप्त हो सकता है, वैवाहिक जीवन में संघर्ष रहेगा.

उपाय: गाय को रोटी खिलाने से आर्थिक उन्नति होगी. वैवाहिक जीवन में धैर्य के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन, कई खुशनुमा पल लेकर आएगा,पिताजी के विवाद रह सकते हैं, साथ में जीवन साथी के साथ भविष्य की योजनाएं बन सकती है, जो कि आने वाले समय में फलीभूत रहेगी, भाग्य के साथ धन के भी अच्छे योग बनते हैं, सामाजिक तौर पर आज कुछ नया सीखने को मिल सकता है, कार्य संबंध में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा, व्यावसायिक क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी, वैवाहिक जीवन संघर्ष के साथ खुशनुमा रहेगा.

उपाय: शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी.

कन्या राशि

क्रोध की अधिकता के चलते परेशानियां खड़ी हो सकती है, पारिवारिक तोर पर शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, घर के जरूरी काम के प्रति अधिक धन खर्च हो सकता है, क्षेत्रीय में आज किसी प्रकार के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, साथ में काम को पूर्ण करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, प्रेम संबंध रिश्ते की तरफ तब्दील हो सकते हैं, व्यावसायिक क्षेत्र में मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा, वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

उपाय: सुंदरकांड का पाठ करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

तुला राशि

आज स्वास्थ्य अच्छा, रहेगा साथ में मनोबल में वृद्धि देखने को मिलेगी, पुरानी योजनाएं दोबारा शुरू हो सकती है, दोस्तों की परेशानियों के चलते उनका सहयोग कर सकते है, कार्यक्षेत्र में आज किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें, कटु वचन बोलने से परहेज करें, साथ में नहीं अवसर प्राप्त होंगे, नए अवसर हाथ से ना निकलने दें, प्रेम संबंध में आज निराश के साथ तनाव रह सकता है, व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति कारक योग बनते हैं, ऐसे लोगों से बचे जो आपके प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने की कोशिश करते हैं, वैवाहिक जीवन में तनाव पूर्ण स्थिति रह सकती है.

उपाय: हनुमान जी की उपासना करने से हर काम में तरक्की प्राप्त होगी.

वृश्चिक राशि

आज जरूरी कामकाज पूर्ण होंगे, चित्र में प्रतिष्ठा का लाभ प्राप्त होगा, मैं कार्य क्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त हो सकता है, रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग बनते हैं, पारिवारिक समस्याओं के चलते कुछ तनाव रह सकता है, प्रेम संबंध में खटास उत्पन्न हो सकती है, व्यावसायिक क्षेत्र में तेजी के साथ व्यापार वृद्धि योग बनते हैं, वैवाहिक जीवन हर्षो उल्लास भरा रहेगा.

उपाय: हनुमान जी को चोला चढ़ाने से पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

धनु राशि

आज स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा, यार दोस्तों के साथ दिन मनोरंजन भरा रहेगा, कार्यक्षेत्र में आज किसी किसी प्रकार की हानि उठानी पड़ सकती है, साथ में कार्य की अधिकता के चलते जीवन साथी के साथ तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है, रिश्तेदारों के साथ खर्च के चलते आर्थिक तौर पर परेशान रह सकते हैं, व्यवसाय क्षेत्र से संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे, साथ में नए कार्य शुरू हो सकते है, प्रेम संबंध में विश्वास मे उन्नति देखने को मिलेगी, वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा.

मकर राशि

ध्यान योग को अपनी दैनिक क्रिया में शामिल करें, जिसके चलते मानसिक शांति प्राप्त होगी, अतिरिक्त धन को निवेश करने के लिए उत्तम दिन रहेगा, जिसका दीर्घावधि परिणाम सुखद एवं समृद्धि रहेंगें, कार्यक्षेत्र में आज अतिरिक्त सूज बुजु के साथ काम करने की जरूरत रहेगी.

आगजनी जैसे कार्य में सावधानी बरतें, व्यावसायिक क्षेत्र में गलत मार्गदर्शन के चलते हानि उठानी पड़ सकती है, साथ में मुश्किल हालातों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त नहीं होगा, प्रेम संबंध में किसी प्रकार के षड्यंत्र यादों के होने के योग बनते हैं, साथ में आज किसी भी प्रकार के कार्य में संयम बरतें.

उपाय: गुंथा हुआ आटा बहते पानी में मछलियों के निमित्त प्रवाह करें.

कुंभ राशि

आज मानसिक तौर पर चिड़चिड़ापन रह सकता है, साथ में गर्भवती महिलाएं अतरिक्त सावधानी बरतें, आर्थिक तौर पर परेशानी कारक योग बनते हैं, यार दोस्तों के स्वार्थी व्यवहार के चलते ही परेशान रह सकते हैं, कार्यक्षेत्र में आज अपने से नीचे का व्यक्ति आपको मार्गदर्शन दे सकता है.

धन भाग्य के सामान्य कारक फल प्राप्त होंगे, साथ में घर संबंधित मामलों में अधिक धन खर्च हो सकता है, व्यावसायिक क्षेत्र में मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा, नहीं प्रोजेक्ट प्राप्त करने के लिए भागा दौड़ी रह सकती है, वैवाहिक जीवन में संघर्ष रह सकता है.

उपाय: शिव लिंग पर सफेद चंदन लगाने से स्वास्थ्य के साथ मानसिक शांति प्राप्त होगी.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागा दौड़ी भरा रहेगा, साथ में लंबी यात्रा शारीरिक कष्ट भरी रह सकती है, किसी भी प्रकार के नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, आर्थिक तौर पर परेशानी कारक योग बनते हैं, जीवन साथी के साथ गोपनीय जानकारी सोच समझकर बताएं,पारिवारिक तौर पर आज विवाद रह सकता है, प्रेम संबंध में आज का दिन यादगार भरा रहेगा, व्यवसाय क्षेत्र में आज का दिन उम्मीदों से भी बढ़कर रहेगा, वैवाहिक जीवन सामान्य पूर्वक रहेगा.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.