Rashifal

Rashifal Today: 15 जनवरी 2020 चंद्रमा का कन्या राशि मे संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

Horoscope Today: 15 जनवरी 2020 सूर्य ग्रह का मकर राशि में गोचर साथ मे चंद्रमा का कन्या राशि मे संचार से कैसा पड़ेगा 12 राशियों पर प्रभाव, जानिए आज का गोचर फलादेश.

मेष राशि

आज मेष राशि के जातको के लिए आज का दिन, सूर्य ग्रह पंचम भाव का स्वामी होकर कर्म स्थान मे गोचर के चलते, ऊर्जा के स्तर मे बढोत्तरी रहेगी, नोकरी के क्षेत्र में पदोन्नति के साथ आर्थिक वृद्धि के योग बनते है, मान प्रतिष्ठा मे इजाफा होगा, पुराने कार्यो के प्रति अधिक भागदौड के चलते सफलता प्राप्त होगी, प्रेम संबंध के चलते तनाव रहेगा, साथ में सामाजिक विरोधाभास का सामना करना पड़ सकता है.

पारिवारिक समस्याओं के चलते मानसिक रूप से चिंतित रह सकते हैं, माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे, व्यवसाय क्षेत्र में उलझनें पैदा हो सकती है, साथ नए व्यापार प्रारंभ हो सकते हैं, भविष्य की योजनायें फलीभूत रहेगी, भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा, विद्यार्थियों के लिए विदेश गमन के योग बनते हैं. वैवाहिक जीवन में संघर्ष रहेगा.

उपाय: तीर्थ स्नान करे, घर में गंगाजल का छिड़काव करें.

वृष राशि

आज सूर्य ग्रह का मकर राशि मे गोचर के चलते, आज स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखें, आर्थिक लाभ की संभावना बनती है, साथ मे धन संबंधित लेन देन के चलते अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है, साझेदारी जैसे कार्यो मे विवाद हो सकता है.

भूमि वाहन के योग बनते हैं, पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा, प्रेम संबंध के चलते परेशानी उत्पन्न हो सकती है, व्यवसाय संबंध मे धन खर्च हो सकता है, वैवाहिक जीवन में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

उपाय: गंगा जल का सेवन करें, या गंगा स्नान करना शुभ रहेगा.

मिथुन राशि

आज नहीं ऊर्जा उमंग भरा दिन रहेगा, नोकरी के क्षेत्र में समस्याएं रहेगी, पुराने कार्यो की पड़ताल के चलते अतरिक्त मानसिक तनाव रहेगा, आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिसके चलते भविष्य की योजन बन सकती है, जीवन साथी के साथ विवाद रह सकता है.

पारिवारिक जीवन समान्य रहेगा, भाग्य का समान्य फल प्राप्त होगा, प्रेम संबंध मधुर बनेंगे, व्यवसाय मे मिला-जुला परिणाम रहेगा, दाम्पत्य जीवन में समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है.

उपाय: गाय को रोटी खिलाएं.

कर्क राशि

सूर्य का मकर राशि में प्रवेश,एवं शुक्र ग्रह के साथ युक्ती के चलते, कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन काम की अधिकता के चलते स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, साथ में जीवन साथी के स्वास्थय मे गिरावट वा पिताजी के साथ अनबन हो सकती है.

विदेश गमन के साथ विदेश संबंधित व्यापार से उत्तम फल प्राप्त होगा, परिवार में मान सम्मान प्राप्त होगा, कार्य क्षेत्र एवं नौकरी में आर्थिक तोर पर वृद्धि होगी, साथ में कुछ काम अधूरे छूट सकते हैं, प्रेम संबंध के चलते दिन खुशनुमा रहेगा, व्यावसायिक क्षेत्र में संतोषजनक परिणाम के साथ व्यापार वृद्धि योग बनते हैं, वैवाहिक जीवन में संतोष प्राप्त होगा.

उपाय: तिल और काली उड़द का दान करें.

सिंह राशि

सूर्य का अपनी शत्रु राशि मकर में प्रवेश के चलते, सिंह राशि के जातकों के लिए आज का चुनौतिपूर्ण भरा रह सकता है, स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें, घर में सगे-संबंधियों का आना जाना लगा रह सकता है, जिसके चलते जरूरी कामकाज प्रभावित हो सकते हैं

साथ में कुछ पुराने विवाद पनप सकते हैं, कार्यक्षेत्र में अपनी एकाग्रता को भंग ना होने दें, साथ में विदेश संबंधित कार्य बन सकते हैं, तीर्थयात्रा हो सकती है, जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे, वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, व्यवसाय क्षेत्र में सामान्य पूर्वक फल प्राप्त होगा.

उपाय: गर्म वस्त्र दान करें.

कन्या राशि

सूर्य ग्रह का शुक्र ग्रह के साथ युक्ती एवं शनि की ढैया के चलते, चुनौतीपूर्ण दिन रह सकता है, महिलाओं को अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी, संतान पक्ष की चिंता, एवं माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं, घरेलू उलझनों के साथ जीवन साथी के साथ तनाव रहेगा.

बनते कार्य में अड़चनें रहेगी, नौकरी के क्षेत्र में संघर्ष रहेगा, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें, प्रेम संबंध के चलते सफलता प्राप्त हो सकती है, व्यावसायिक क्षेत्र में मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा, साझेदारी जैसे कार्य में सावधानी बरतें, वैवाहिक जीवन सामान्य पूर्वक रहेगा.

उपाय: गंगाजल का सेवन करें, भगवान शंकर की उपासना करना सुखदाई रहेगा.

तुला राशि

सूर्य का मकर राशि में गोचर एवं शुक्र के साथ युति होने से, विशेष संघर्ष के चलते भूमि, वाहन, संबंधित सुख के योग बनते हैं, नौकरी के क्षेत्र में उन्नति के योग बनते हैं, साथ नहीं मानसिक तनाव में अधिकता देखने को मिलेगी, माता पिता के स्वास्थ्य के चलते धन खर्च में अधिकता रहेगी.

भावनात्मक तौर पर किसी प्रकार के निर्णय लेने से बचें, प्रेम संबंध के चलते दिन खुशनुमा रहेगा, व्यवसाय क्षेत्र में उन्नति कारक योग बनते है, वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा.

उपाय: गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी, सूर्य नारायण को अर्ग दें, साथ में भगवान शंकर की उपासना करें.

वृश्चिक राशि

सूर्य ग्रह का मकर राशि में प्रवेश एवं मंगल अपनी स्वगर्ही राशि में होने से नवीन कार्यों की योजनाएं प्रारंभ हो सकती है,सामाजिक तोर पर मान सम्मान में वृद्धि रहेगी, पराक्रम एवं उत्साह में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, प्रभावशाली लोगों से संपर्क के चलते लाभकारी योग बनते हैं.

शनि ग्रह की साढ़ेसाती के चलते मानसिक तनाव एवं स्वभाव में उग्रता रहेगी, साथ मे सगे संबंधियों के साथ विवाद रह सकते हैं, आवेश में आकर के कोई भी निर्णय ना लें, जिसके चलते परेशानियां उत्पन्न हो, व्यवसाय संबंध मे धन संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है,वैवाहिक जीवन में चुनौतीपूर्ण स्थित रहेगी.

उपाय: तीर्थ स्नान करें, साथ में सुंदरकांड का पाठ करना शुभ रहेगा.

धनु राशि

सूर्य ग्रह का मकर राशि में प्रवेश के चलते धनु राशि के जातकों के लिए ख़ुशनुमा भरा दिन रहेगा, सामाजिक तौर पर मान सम्मान में वृद्धि धन प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे, नौकरी के क्षेत्र में उन्नति कार्य कारक योग बनते हैं, साथ में कार्य संबंध में सहकर्मियों के सहयोग से विशेष उपलब्धि प्राप्त हो सकती है.

प्रेम संबंध में मधुरता आएगी, व्यवसाय क्षेत्र में उन्नति के साथ नए व्यवसाय प्रारंभ हो सकते हैं, वैवाहिक जीवन सुख खुशनुमा रहेगा, अनावश्यक तनाव से बचें.

उपाय: घर में गंगा जल का छिड़काव करें, वस्त्र दान करें.

मकर राशि

सूर्य ग्रह का मकर राशि में गोचर के चलते शाररिक एवं मानसिक तनाव रहेगा, अनावश्यक खर्चों में अधिकता रहेगी, पारिवारिक उलझाने बढ़ सकती है, प्रेम संबंध में किसी प्रकार का षड्यंत्र हो सकता है, जीवन साथी के साथ तनाव, कार्यक्षेत्र में उलझने बढ़ेगी, नौकरी के क्षेत्र में उन्नति के चलते बाधा कारक योग बनते हैं.

आर्थिक तौर पर परेशानी कारक योग बनते हैं, व्यावसायिक क्षेत्र में निराश रह सकते हैं, वैवाहिक जीवन में विवाद रह सकता है.

उपाय: तामसिक पदार्थों के सेवन से बचें,तांबे के लोटे से सूर्य नारायण को अर्ग चढ़ाएं.

कुंभ राशि

सूर्य का मकर राशि में गोचर एवं चंद्रमा का में संचार के चलते, स्वास्थ्य के प्रति अधिक सतर्क रहें, साथ में भविष्य की योजनाओं के संबंध में नई नई योजनाएं बन सकती है, पुराने की के कार्य में सफलता के साथ लाभकारी योग बनते हैं, कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है जिसके चलते पारिवारिक जीवन में हर्ष और उल्लास भरा माहौल रहेगा.

कार्यक्षेत्र में सहकर्मी के चलते षड्यंत्र के शिकार हो सकते हैं, व्यवसाय क्षेत्र से मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा, जीवन साथी के सहयोग के चलते मन प्रसन्न रहेगा.

उपाय: काजल का सेवन करें, अपने इष्ट देव के साथ भगवान शंकर की उपासना करनी सुखदाई रहेगी.

मीन राशि

सूर्य ग्रह का मकर राशि में गोचर के के चलते मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन, धन प्राप्ति के नए साधन बढ़ेंगे नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं धार्मिक धार्मिक एवं आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी यार दोस्तों के सहयोग से नए कार्य आरंभ हो सकते हैं.

आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा पुराने अटके हुए पैसे मिल सकते हैं मांगलिक कार्य के योग बनते हैं साथ में शुभ संदेश प्राप्त होगा जिसके चलते मन प्रसन्न रहेगा मुका उत्तम सहयोग प्राप्त होगा व्यवसाय क्षेत्र से कुछ निराश रह सकते हैं जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है विदेश गमन या विदेश संबंधित व्यापार से लाभकारी योग बनते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top