Rashifal

Rashifal Today: 11 नवंबर 2019 को ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

मेष राशि

राशि के जातकों के लिए आज का दिन ग्रह नक्षत्रों के अनुसार लापरवाही की वजह से कामकाज प्रभावित हो सकते हैं दीर्घावधि या भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें, कार्य से की गयी यात्रा सफ़लतापूर्वक रहेगी, व्यापार में सामान्य फल देखने को मिलेगा, नौकरी में काम की अधिकता के कारण मन में दुविधा रहेगी, क्योंकि आज का दिन उत्तम रहेगा.

उपाय: बहते जल में काले तिल प्रवाह करें.

वृष राशि

आज आपको अधिक तनाव से बचना चाहिए सामाजिक कार्य एवं धार्मिक कार्यों से मानसिक शांति प्राप्त होगी, अनावश्यक खर्चा होगा, नौकरी व्यापार में निराशा रह सकती है, किसी प्रकार की गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं जिससे तनावग्रस्त रह सकते हैं, सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

उपाय: मीठा दूध ब्राह्मण या जरूरतमंद को दान दें.

मिथुन राशि

आज विशेष तौर पर स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत रहेगी खर्चों की अधिकता के कारण मानसिक तनाव रहेगा किसी के साथ लड़ाई (विवाद) हो सकते हैं, जरूरी काम अटकेगें, आपके विरोधी आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं जिसने आपको संयम बनाने की जरूरत रहेगी महत्वाकांक्षी योजनाओं से बचें, नौकरी संबंध में गृह उत्तम फल देंगे.

उपाय: गाय को हरा चारा खिलाएं

कर्क राशि

उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा अधिक यात्रा के साथ शारीरिक तनाव के साथ आर्थिक लाभ रहेगा घर परिवार की जिम्मेदारियों के कारण जरूरी कामकाज प्रभावित हो सकते हैं साझेदारी जैसे काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा रहेगा भविष्य की योजनाओं पर पुनर्विचार एक बार अवश्य करें व्यापार क्षेत्र में सामान्य फल प्राप्त होगा भाग्य का अच्छा साथ रहेगा विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सफलतापूर्वक रहेगा.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: जानिए 7 नवंबर 2019 को कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: कच्चा नारियल बहते पानी में प्रवाह करने से घर परिवार में शांति बनी रहेगी.

सिंह राशि

आज का दिन मिलाजुला रहेगा, पेट संबंधित समस्याएं रह सकती है, कार्य के साथ की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी, साथ में शारीरिक कष्ट हो सकता है, जीवनसाथी के सहयोग से व्यापार क्षेत्र में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, नौकरी के क्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, खर्चों पर नियंत्रण करने की जरूरत है, पिताजी के स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा, बच्चों के लिए आज के ग्रह उत्तम रहेंगे.

उपाय: सूर्य को अर्ध्य देने से मानसिक मनोबल में बढ़ोतरी होगी.

कन्या राशि

आज आपको सूझबूझ के साथ काम करना चाहिए, तनाव से दूर रहने की कोशिश करें, नौकरी संबंध में नई अवसर प्राप्त होंगे, नई कार्य शुरू करने के लिए उत्तम योग बनते हैं, भाग्य का अच्छा साथ रहेगा, जीवनसाथी के साथ हो रहे विवादों को सुलझाने की कोशिश करें, महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले माता पिता जी का मार्गदर्शन अवश्य लें.

उपाय: हनुमानजी जी की उपासना करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा साथ में मनोबल में वृद्धि होगी.

तुला राशि

आलस्य से दूर रहने की कोशिश करें, नौकरी-कामकाज की अधिकता रहेगी जिसके कारण मन में दुविधा बनी रहेगी, रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग बनते हैं, प्रेम संबंध में आज ग्रह अनुकूल नहीं रहेंगे जिसके कारण कुछ तनावग्रस्त रह सकते हैं, घर परिवार के लिए अनुकूल नहीं रहेंगे, जिसके कारण किसी सदस्य के स्वास्थ्य अचानक खराब हो सकता है नौकरी में स्थान परिवर्तन में बाधा कारक योग बनते हैं.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: 13 नवंबर 2019 को ग्रह नक्षत्रों के अनुसार कैसा रहेगा 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: शिवलिंग पर पंचामृत अभिषेक करने से प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे साथ में किसी प्रकार की धोखाधड़ी से बचा जा सकता है.

वृश्चिक राशि

अतिरिक्त आय के चलते आज दिन भागा दौड़ी रहेगी जिसके कारण शारीरिक एवं मानसिक तनाव रहेगा सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी साथ में घर परिवार में कुछ विवाद पैदा होने के योग बनते है, भूमि संबंधित काम मे निवेश सोच समझ कर करें या हो सके तो आज बचना चाहिए, धार्मिक कार्यों मे रुचि बढ़ेगी, बच्चों को समय दें.

उपाय: दूध का दान देने से घर परिवार मे शांति रहेगी.

धनु राशि

आज नई ऊर्जा का संचार होगा, घर परिवार मे धार्मिक कार्य होने के योग है,साथ मे व्यपार संबंधित लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है, नौकरी में आज कार्य आसानी से पूर्ण होंगे, सामाजिक कार्यो से कुछ हानि हो सकती है अधिक बोलने से बचें, धन भाग्य का अछा साथ रहेगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन समान्य रहेगा.

उपाय: शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मकर राशि

आज का दिन हर्षोउल्लास भरा रहेगा, यार दोस्तों के साथ दिन खुशनुमा रहेगा, पुराने निवेश के चलते आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, मांगलिक कार्य में खर्चों की अधिकता रहेगी, नए रिश्ते बनने के योग बनते हैं , भूमि संबंधित विवाद हो सकते हैं, व्यापार में सामान्य फल प्राप्त होगा, हाथ में आया हुआ पैसा नहीं टिकेगा, नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं.

यह भी पढ़ें:  Rashifal Today: 15 नवंबर 2019 चंद्रमा का मिथुन राशि में संचार, जानिए 12 राशियों का गोचर फलादेश

उपाय: जरूरतमंदों की सहायता करने से नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे.

कुंभ राशि

आज आपको अधिक यात्रा करने से बचना चाहिए दूसरों के विवादों से दूर रहे, कार्यक्षेत्र में आलोचक के शिकार हो सकते हैं व्यापार क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग हैं जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा, पिताजी के सहयोग से नहीं उपलब्धियां मिलने के योग बनते हैं, भूमि संबंधित कार्य में देरी होने के योग बनते हैं.
कोर्ट कचहरी जैसे कार्य को सुलझाने की कोशिश करें.

उपाय: हनुमान जी की उपासना करनी शुभ रहेगी.

मीन राशि

ग्रह नक्षत्रों के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के प्रति उत्तम रहेगा, साथ में मनोबल में वृद्धि देखने को मिलेगी, जिसके कारण जरूरी काम पूर्ण होंगे, व्यापार में कुछ हानि देखने को मिल सकती है जिसके कारण कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं, नौकरी के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होने के योग बनते हैं, पुराने अटके कामों में तेजी देखने को मिलेगी.

उपाय: माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, गणेश जी को हल्दी की गांठ के साथ दूर्वा चढ़ाने से दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top