Politics

वाराणसी: बागी फौजी तेज बहादुर यादव को मिला SP का टिकट, पीएम मोदी को देंगे टक्कर

Varanasi Lok Sabha Seat 2019: समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला और रिस्क उठाते हुए बागी फौजी तेज बहादुर यादव को वाराणसी लोकसभा सीट के प्रतिनिधित्व के लिए कन्फर्म कर दिया है.

पहले अफवाह थी कि तेज बहादुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निर्दलीय लड़ेंगे लेकिन समीकरण अब पूरी तरह बदल चुके हैं, आपको बता दें पहले यहाँ से शालिनी यादव सपा की प्रत्याशी थी.

लकिन समाजवादी पार्टी ने नरेंद्र मोदी के सामने ससपेंड फौजी तेज बहादुर को उतारना ज्यादा बेहतर समझा, वैसे तेज ने मोदी के खिलाफ लड़ने का मन पहले ही मना लिया था, अगर सपा टिकट नहीं देती तो वह निर्दलीय लड़ते.

हाल ही में कांग्रेस ने भी इस सीट पर बड़ा मूव पेश किया, प्रियंका गांधी के राजनीति में आते ही चर्चा थी कि वह वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कांग्रेस पार्टी महासचीव प्रियंका किसी भी संसदीय सीट से फिलहाल चुनाव नहीं लड़ रही हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रियंका के कन्धों पर और भी कई बड़ी जिम्मेदारी है अतः वह चुनाव नहीं लड़ रही हैं.

कांग्रेस ने दबंग नेता अजय राय को मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनावी मैदान में उतारा है. अजय राय पिछली बार भी मोदी के अगेंस्ट थे लेकिन वह मोदी लहर के आस पास तक नहीं टिके.

पिछली बार मोदी 3 लाख वोट्स के बड़े अंतर से टॉप पर रहे थे जबकि दूसरे नम्बर पर दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल रहे थे. अब मुकाबला बहुत दिलचस्प होने जा रहा है क्योंकि तेज बहादुर को उतारकर समाजवादी पार्टी ने बड़ा दाव खेला है.

तेज, पिछले साल एक विडियो को लेकर चर्चा में आए थे, इस विडियो में वह सरकार द्वारा फौजियों को प्रोवाइड खाना, फैसिलिटी आदि के बारे में शिकायत करते हैं, खाने की विडियो भी जारी की थी. उन्हें इस बात के लिए ससपेंड कर दिया गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top