Uttarakhand: बंशीधर भगत सहित ये रहा नया मंत्रिमंडल, मदन कौशिक बने उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष

JBT Staff
JBT Staff March 12, 2021
Updated 2021/03/12 at 6:32 PM

Uttarakhand: 9 मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया और अगले ही दिन स्टेट को नया सीएम मिल गया, जिनके कैबिनेट में आज कुछ दिग्गज नामों एक साथ नए चेहरों को भी मौका दिया गया है.

मुख्यमंत्री बदलने के साथ ही उत्तराखंड में काफी कुछ बदल चुका है, त्रिवेंद्र सिंह रावत के 4 साल के कार्यकाल में तीन मंत्री पद खाली रहे थे, जिनकी भरपाई भी अब होने जा रही है. ज्यादा से ज्यादा विधायकों को सरकार खुश करने की कोशिश में जुटी है.

प्रदेश के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक बंशीधर भगत (Banshidhar Bhagat) को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से हटाकर कैबिनेट में जगह दी गई है, उनकी जगह हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक (Madan Kaushik) को अध्यक्ष पद सौंपा गया है, आपको बता दें 56 वर्षीय मदन कौशिक 4 बार हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र से विजयी रहे हैं.

आज तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल ने भी शपथ ले ली है, इनमें सतपाल महाराज, यशपाल आर्या, हरक सिंह रावत, बंशीधृर भगत, बिशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल के साथ ही मंत्री पद की रेखा आर्या, धन सिंह रावत व स्वामी यतीश्वरानंद ने शपथ ले ली है. नया मंत्रिमंडल भी पुराने जैसा ही है, हालांकि कुछ बदलाव जरुर किए गए हैं.

एक हफ्ते के अंदर उत्तराखंड की राजनीति में बड़ा बदलाव आ चुका है, बीते रविवार 7 मार्च को खबरों में आया था कि भाजपा ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने की योजना बना ली है, उनपर विधायकों द्वारा तानाशाही का आरोप लग रहा था, आखिरकार 2 दिन बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पद से इस्तीफा दिया और उनकी जगह ली पौड़ी के सांसद तीरथ सिंह रावत ने.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.