Politics

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का 58 वर्ष की उम्र में निधन, 3 दिन का राजकीय शोक घोषित

Uttarakhand Finance Minister Prakash Pant dies at 58: उत्तराखंड के वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता प्रकाश पंत का बुधवार 5 जून को लम्बी बीमारी के बाद निधन. पीएम मोदी सहित देश के बड़े नेताओं ने दुखद खबर पर शोक जताया है.

प्रकाश पंत (Prakash Pant) लंबे समय से लंग्स की बीमारी से जूझ से रहे थे, कुछ ही दिन पहले वह दिल्ली से अमेरिका इलाज के लिए गये थे. इस दुखद खबर के बाद उत्तराखंड में गुरुवार से 3 दिन के लिए सरकारी व अर्ध सरकारी दफ्तरों में शोक घोषित किया गया है.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कैबिनेट सहयोगी व 30 साल से दोस्त रहे पंत के निधन पर गहरा दुख जताया है. सीएम ने इसे स्वयं के लिए भी अपूर्णीय श्रति बताया.

यह भी पढ़ें:  मुलायम सिंह यादव की तबियत फिर खराब, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल के ICU में भर्ती

उत्तराखंड सरकार ने सभी कार्यक्रम रद्द करते हुए प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक व अवकाश घोषित किया है, इन दिनों कार्यालयों में ध्वज आधे झुके रहेंगे हालांकि उनका पार्थिव शरीर 4-5 दिन में इंडिया आने की संभावना है, अंत्येष्टि पूरे राजकीय सम्मान की जाएगी.

आपको बता दें फरवरी 2019 बजट सत्र के दौरान ही उनकी खराब तबियत का अंदाजा हो गया था, सत्र के दौरान वह 2 बार बेशुध हो गये थे. इसी दौरान बीमारी की बात पता चली तो वह देहरादून में अपना इलाज करा रहे थे जहाँ से उन्हें दिल्ली रेफेर किया गया.

नई दिल्ली स्थित राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर में इलाज कराने के बाद उन्हें आराम आया तो पुनः देहरादून पहुंचे लेकिन कुछ ही दिन में तबियत फिर ख़राब हो पड़ी, फिर दिल्ली और वहां से कुछ ही दिन पहले 29 मई को अमेरिका गए थे.

यह भी पढ़ें:  SP सांसद शफीकुर्रहमान ने शपथ के बाद वंदे मातरम कहने से कर दिया इनकार, जानिए वजह

11 नवम्बर 1960 में जन्मे प्रकाश पंत उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से हैं, उन्होंने यहाँ की राजनीति में बहुत बड़ा नाम बनाया था.

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर गहरा शोक जताया है:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top