Uttarakhand: उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सौंपा इस्तीफा

JBT Staff
JBT Staff March 9, 2021
Updated 2021/03/09 at 4:58 PM

Uttarakhand: उत्तराखंड में सीएम बदलने को लेकर सियासत में हलचल बीते रविवार से तेज हुई थी, तमाम अटकलों के बाद आखिरकार त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज अपना इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सौंप दिया है.

त्रिवेंद्र सरकार पर मंत्री व विधायकों का आरोप था कि उनकी सुनी नहीं जाती है और सम्मान भी नहीं दिया जाता है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद, आज वह राजधानी देहरादून पहुंचे, 4 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया.

मीडिया से मुखातिब होने के बाद सीएम रावत ने प्रतिक्रिया दी कि यह पार्टी के वरिष्ठ लोगों का सामूहिक निर्णय है, वह भाग्यशाली महसूस करते हैं कि उन्हें उत्तराखंड का सीएम पद रहकर सेवा करने का मौका मिला.

वहीं पार्टी के कुछ नेताओं का कहना था कि त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के नेतृत्व से किसी को कोई शिकायत नहीं है, पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम का कहना था मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अच्छा काम कर रहे हैं, उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाना ठीक नहीं, ऐसे में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा ने हुई तो सस्पेंस बन गया था.

पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा से मुलाकात के बाद आज त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून पहुंचे, आज ही शाम 4 बजे वह राजभवन में राज्यपाल से मिले जिसके तुरंत बाद ही इस्तीफे पर मुहर लग गई है. 4 साल उत्तराखंड के मुखिया रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत आज थोड़ा भावुक नजर आ रहे हैं.

अब जानना और भी दिलचस्प हो चुका है कि आखिर इस पद के लिए बीजेपी के पास कौन परफेक्ट चेहरा है, 2 साल पहले ही पार्टी में शामिल होने वाले सतपाल महाराज अगर पद पर बैठते हैं तो कई दिग्गज पार्टी से नाराज भी हो सकते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.