Uttarakhand CM: तीरथ सिंह रावत को सौंपा गया है सीएम पद, शाम 4 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

JBT Staff
JBT Staff March 10, 2021
Updated 2021/03/10 at 12:18 PM

Uttarakhand CM: उत्तराखंड के देहरादून में अभी अभी विधायक दल की बैठक खत्म हुई है, इस बीच तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी है. उनका नाम रेस में शामिल नहीं माना जा रहा था लेकिन बड़े नाम जैसे रमेश पोखरियाल निशंक को पीछे छोड़ उन्होंने कुर्सी हांसिल की.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने पौड़ी लोकसभा क्षेत्र से ऐतिहासिक जीत प्राप्त की थी, उन्होंने कांग्रेस के मनीष खंडूरी को दोगुने वोटों से मात दी थी. उत्तराखंड बीजेपी में उनका कद बड़ा है, ऐसे में पार्टी ने उनपर दाव खेलने का फैसला किया है, अब देखना होगा क्या उनका चेहरा विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के लिए जादुई साबित हो सकता या नहीं.

आपको बता दें बीजेपी के कद्दावर नेता धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक व नैनीताल सांसद अजय भट्ट के नाम पर सुर्खियां चल रही थी लेकिन तीरथ सिंह रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद नतीजे बदल डाले.

नजर तीरथ सिंह रावत के राजनीतिक करियर पर डालें तो वर्तमान में वह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से सांसद हैं, वह राज्य के सबसे पहले शिक्षा मंत्री रहे थे हालांकि छात्र जीवन से ही वह राजनीति में हैं और राष्ट्रीय सेवा संघ के प्रचारक भी रहे हैं. पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने पीएम, एचएम का धन्यवाद कहा, जो जिम्मेदारी मिली है उसे निभाने का वादा किया.

बीते मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने राज्यपाल साहिबा बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया था, साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि आज 10 बजे विधायक दल की बैठक होगी, बैठक के बाद नए सीएम का भी ऐलान हो चुका है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.