Uttar Pradesh: 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे असदुद्दीन ओवैसी, मायावती नहीं बल्कि इनकी पार्टी के साथ मिलकर

JBT Staff
JBT Staff June 28, 2021
Updated 2021/06/28 at 10:52 AM

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं ने कमर कस ली है, मीडिया में कुछ मनगढ़त खबरों का दौर भी शुरू हो चुका है. एआईएमआईएम व बीएसपी के गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के मुखियाओं का स्टेटमेंट जारी हो चुका है.

अर्थात बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) का किसी भी तरह का गठबंधन नहीं होने जा रहा है, अफवाहों का खंडन पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती द्वारा और अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा कर दिया गया है.

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यह भी घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी कितने सीटों पर दाव खेलने जा रही है, साथ ओम प्रकाश पार्टी (Om Prakash Rajbhar) को ट्विटर पोस्ट में टैग कर अपना चुनावी साथ करार दिया, वहीं मायावती ने साफ घोषणा की है कि आने वाले उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अकेले ही मैदान पर संघर्ष करने वाली है.

हैदराबाद की राजनीति में बड़ा नाम असदुद्दीन ओवैसी का कहना है उनकी पार्टी के तरफ से 100 उम्मीदवारों की लिस्ट भी बननी शुरू हो चुकी है, उम्मीदवार आवेदन पात्र जारी भी किए जा चुके हैं. इस तरह उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है, देखना होगा उत्तर प्रदेश में फिर योगी आते हैं या महागठबंधन का जोड़ देखने को मिलता है, खैर मौजूदा हालातों पर गौर किया जाए तो योगी सरकार का पलड़ा भारी नजर आता है.

और पार्टीयों ने ही नहीं सत्ताधारी पार्टी ने भी चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनावी हलचल का संदेश दे दिया है, हाल ही में योगी आदित्यनाथ व केशव मौर्या की मुलाकात काफी चर्चाओं में रही थी. असदुद्दीन ने ट्विटर पोस्ट के माध्यम से पहल कर दी है, उनका कहना है ‘हम ओम प्रकाश राजभर साहब ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं’.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.