Bollywood

Urmila Matondkar: एक साल पहले कांग्रेस छोड़ चुकी उर्मिला मातोंडकर ने थामा शिवसेना का हाथ

Urmila Matondkar Joins Shiv Sena: मार्च 2019 में दिग्गज हिंदी फिल्म अदाकारा उर्मिला मातोंडकर ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुवात की थी लेकिन उन्हें कांग्रेस पार्टी का दामन पसंद नहीं आया था, लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया था.

पिछले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवारी करने वाली एक्ट्रेस टर्न्ड पॉलिटिशियन उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने सितम्बर 2019 में ही कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ दिया था. 6 महीने की राजनीतिक पारी के बाद एक लंबा ब्रेक लेने के बाद उन्होंने फैसला किया कि प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी शिवसेना में शामिल होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Bihar: 11 साल की छात्रा के बलात्कारी प्रिंसिपल को मिली फांसी की सजा, प्रेग्नेंट हुई तो सामने आई थी करतूत

आज पहली दिसम्बर को मंगलवार का शुभ दिन चुनकर एक्ट्रेस ने राजनीतिक पारी की दूसरी इनिंग स्टार्ट कर दी है. शिवसेना के अध्यक्ष व प्रदेश के मुखिया उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मौजूदगी में 46 वर्षीय एक्ट्रेस ने शिवसेना में शामिल होने की रस्म निभाई, इसके बाद वह शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे की तस्वीर के आगे हाथ जोड़ते हुए नजर आई.

4 फरवरी 1974 की जन्मी उर्मिला मातोंडकर ने हिंदी सिनेमा के जरिए खूब नाम कमाया है, फिल्मों की संख्या ज्यादा नहीं है लेकिन खूबसूरती, डांस व अदायगी के दम पर उन्होंने 90 के दशक के दर्शकों को खासा प्रभावित किया था. हिंदी सिनेमा में नाम कमाने के साथ साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम व मराठी भाषा के फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है.

यह भी पढ़ें:  Shabnam Case: पूरे परिवार को मौत के घाट उतारने वाली शबनम की फांसी टली, जानिए क्या है वजह

अंतिम फिल्म की बात करें तो साल 2018 में दिवंगत एक्टर इरफ़ान खान की फिल्म ब्लैकमेल में नजर आई थी और वो भी एक आइटम सोंग में. ‘बेवफा ब्यूटी’ नाम का यह गाना पसंद किया गया था.

यहां देखें तस्वीरें:

राजनीति की तरह उन्होंने वैवाहिक जीवन भी उन्होंने लेट स्टार्ट किया, साल 2016 में कश्मीरी बिजनसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर (Mohsin Akhtar Mir) से शादी की थी, पति मोहसिन उनसे नौ साल छोटे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top