UP: सफाईकर्मी की पत्नी बनी ब्लॉक प्रमुख, दिलचस्प है ये किस्सा क्योंकि पति उसी ब्लॉक में देता है ड्यूटी

JBT Staff
JBT Staff July 15, 2021
Updated 2021/07/15 at 9:12 AM

Saharanpur, UP: उत्तर प्रदेश का यह किस्सा बताता है कि देश बदल रहा है, लोकतंत्र की ताकत व यहां का मजबूत संविधान मिसाल कायम करता है. उत्तर प्रदेश का ब्लॉक प्रमुख चुनाव सिर्फ विवादों व मारपीट की वजह से सुर्खियों में नहीं रहा था, कुछ नए उदाहरण भी पेश हुए.

सहारनपुर के बलियाखेड़ी की इस कहानी में और ट्विस्ट है, बीए पास सोनिया के नाम पर बीजेपी में सहमति बनी, आरक्षण सीट पर विपक्ष ने भी हुंकार नहीं भरी जिसके बाद सोनिया (Soniya) को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर बैठा दिया गया, वह इस पद को पाकर बेहद खुश हैं लेकिन उसके अंदर जरा सा भी अहंकार नहीं.

सोनिया कहती है ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी 5 साल की है जबकि पति की नौकरी 60 साल तक, बताया जा रहा है पति सुनील कुमार (Sunil Kumar) सालों से बलियाखेड़ी ब्लॉक में नौकरी दे रहे हैं, सुनील कुमार ने ही पढ़ी लिखी पत्नी को बीडीसी चुनाव लड़ने के लिए उत्साहित किया था.

पति की नौकरी के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, वह पति व परिवार के सहयोग से ही ब्लॉक प्रमुख बनी हैं, पति नौकरी जारी रखेंगे जबकि वह गांवों के विकास कार्यों में लगी रहेंगी, पति की कमाई से घर चलता आ रहा है, आगे भी चलेगा वह नौकरी जारी रखेंगे. सोनिया की उम्र महज 26 वर्ष है, अब देखना होगा क्या वो राजनीति में सक्रीय हो सकती हैं या नहीं.

प्रदेश में इस कहानी की खूब चर्चा हो रही है, साथ ही इससे योगी सरकार को मजबूती मिली है. अगले साल विधानसभा चुनाव में भारी घमासान के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है, देखना होगा योगी सरकार को चैलेंज देना किस किस के लिए आसान होने वाला है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.