Politics

आनंदी बेन यूपी तो फगु चौहान बने बिहार के राज्यपाल, इन राज्यों में भी गवर्नर पदों पर फेरबदल

Governor in UP, MP, Bihar, Tripura: यूपी, बिहार, एमपी, सहित देश के इन राज्यों में गवर्नर पदों पर बड़ा फेरबदल, आनंदी बेन यूपी तो फगु चौहान बने बिहार के राज्यपाल.

उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, नागालैंड के राज्यपालों में फेरबदल किया गया है. गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल जो वर्तमान में मध्यप्रदेश की गवर्नर हैं, उन्हें उत्तरप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

अभी तक आनंदी बेन पटेल मध्यप्रदेश की गवर्नर रहीं, लेकिन अब लालजी टंडन को मध्यप्रदेश का गवर्नर नियुक्त किया गया है. लालजी टंडन अब तक बिहार के गवर्नर पद का कार्यभार संभल रहे थे जबकि अब फगु चौहान को बिहार का गवर्नर पद सौंपा गया है.

पश्चिम बंगाल में जगदीप धनखर, त्रिपुरा में रमेश बैश व नागालैंड में आरएन रवि को गवर्नर के पद पर नियुक्त किया गया है. इनमें से आनंदी बेन पटेल और लालजी टंडन BJP के जाने माने चेहरे हैं, आनंदी बेन गुजरात की सीएम रह चुकी हैं जबकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन लखनऊ के सांसद रह चुके हैं.

फिर बारी आती है फगु चौहान की, वह उत्तरप्रदेश में राजनीति के बहुचर्चित चेहरे हैं व उनके नाम 17वीं यूपी विधानसभा चुनाव रिकॉर्डतोड़ वोटों से जीतने का है. लालजी टंडन का तबादला कर उन्हें बीजेपी सरकार ने बिहार के राज्यपाल पद पर नियुक्त किया है.

शनिवार को देश के महामहीम रामनाथ कोविंद ने इन 6 राज्यों में कुछ तबादले सहित नए राज्यपाल भी नियुक्त किए. दिग्गज राम नाईक को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल पद से हटाकर आनंदी बेन को यहाँ जिम्मेदारी सौंपी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top