UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को घुमाया फोन, जानिए क्या है खास वजह

JBT Staff
JBT Staff July 1, 2021
Updated 2021/07/01 at 11:06 AM

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में यूं तो अखिलेश यादव हर वक्त योगी सरकार से नाखुश नजर आते हैं लेकिन खास मौके का लिहाज रखते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सारी कड़वाहट दरकिनार करते हुए उन्हें फोन लगाया जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है.

प्रदेश के दोनों नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) व अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमउम्र हैं, सीएम बनने के बाद देश के प्रख्यात हमउम्र नेताओं का जिक्र करते हुए वह कहते भी हैं कि वह 1 साल राहुल गांधी से छोटे व अखिलेश यादव से लगभग 1 साल बड़े हैं.

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के एक छोटे गांव से ताल्लुक रखने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ का राजनीतिक सफर बेहद रोमांचक रहा है, मात्र 26 साल की उम्र में वह सांसद पहुंच गए थे. वहीं राहुल गांधी व अखिलेश यादव को राजनीति विरासत में मिली, यही वजह है कि उन्होंने सदन में तुलना की थी.

आज 1 जुलाई 2021 को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए फोन किया. प्रदेश की बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुखिया के जन्मदिन को खास मनाने के लिए कल से ही कार्यकर्ताओं द्वारा जगह जगह पर जश्न का माहौल मनाया जा रहा है, चाहने वालों ने उनके लिए मंदिरों में पूजा पाठ भी करवाई है.

उत्तर प्रदेश का राजनीतिक दंगल अनोखा है क्योंकि 25 करोड़ की आबादी को अपना बनाने के लिए भाजपा, सपा, बसपा से लेकर एआईएमआईएम से लेकर कई दल अगले विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए तैयार हैं. राजनीति से हटकर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने खास मौके पर शुभ संदेश देना जरुरी समझा, उन्होंने ट्विटर के माध्यम से भी अखिलेश यादव को संदेश जारी किया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.