Bihar: दिग्गज भाजपा नेत्री उमा भारती ने की तेजस्वी की तारीफ, भविष्यवाणी की ‘भविष्य में बिहार का नेतृत्व करेगा’

JBT Staff
JBT Staff November 12, 2020
Updated 2020/11/12 at 11:37 AM

Bihar Assembly Election 2020 Result: जिस तरह आरजेडी ने सबसे ज्याद 75 सीटों पर फतेह हांसिल की उससे साफ होता है इस बार तेजस्वी की लहर तो चली थी लेकिन कांग्रेस की नाकामयाबी और AIMIM व BSP की वोट कटाई का भुगतान उन्हें चुकाना पड़ा.

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जिस तरह जनसभाओं से संकेत दे दिया था कि वह बिहार की सियासत में भूचाल लाने वाले हैं, उसकी तारीफ में अब भारतीय जनता पार्टी भी पीछे नहीं हो रही है, वहीं नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी के कम सीट से बड़ी फजीहत हो रही है.

मनोज झा, नीतीश कुमार पर बुरी तरह तंज कसते हुए कहते हैं कि आपकी पार्टी को मात्र 40 सीट जनता ने सौंपे हैं, ऐसे में आपको समझना चाहिए कि बिहार की जनता आपके खिलाफ हैं, फिर भी आप सीएम की कुर्सी पर बैठते हैं तो किस मुंह से. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार खुद ही बिहार की कमान संभालने के लिए न कह सकते हैं.

खैर बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम बेहद रोमांचक रहा, आरजेडी के बाद भाजपा ने 74 सीटों पर कब्जा किया, जेडीयू के 43 सीटों के साथ ही डबल इंजन सरकार का पुनः आगमन हुआ. लालूप्रसाद की गैरमौजूदगी में तेजस्वी ने जिस तरह आरजेडी को बड़ी जीत दिलाई, उसकी तारीफ में बीजेपी भी पीछे नहीं हो रही है.

दिग्गज भाजपा नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने तेजस्वी की तारीफ करते हुए कहा ‘तेजस्वी अच्छा लड़का है लेकिन अभी वह प्रदेश का नेतृत्व करने लायक नहीं हुआ है, थोड़ा अनुभवी हो जाए तो वह बिहार की कमान संभाल सकता है’.आपको बता दें विपक्ष की तारीफ करने में उमा भारती पीछे नहीं रहते हैं.

इसी तरह कमलनाथ की तारीफ में उन्होंने बोला था ‘कमलनाथ जी ने चुनाव अच्छा लड़ा, हो सकता है अगर वह अपनी सरकार अच्छे से चला पाते तो यहां इतनी दिक्कतें नहीं आती. वह सभ्य आदमी हैं, मेरे बड़े भाई जैसे हैं. उन्होंने यह चुनाव बहुत ही चतुराई से लड़ा’.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.