Uttarakhand: मिलनसार विधायक जीना की मौत पर फूट फूट कर रोने लगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

JBT Staff
JBT Staff November 13, 2020
Updated 2020/11/13 at 10:53 AM

Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat breakdown on MLA Jeena’s demise: उत्तराखंड भाजपा के लोकप्रिय विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की मौत से पूरा प्रदेश हिल चुका है, मात्र 50 की उम्र में अचानक जिंदगी को अलविदा कहने वाले जीना अल्मोड़ा जिले के सल्ट विधानसभा क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय नेता थे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के आंखों से निरंतर बहता पानी बताता है कि भारतीय जनता पार्टी ने कितना बड़ा नाम आज खो दिया है, साल 2007 में कांग्रेस प्रत्याशी रणजीत सिंह रावत (Ranjit Singh Rawat) के गढ़ में चुनाव जीतकर उन्होंने साबित किया था कि वह पार्टी के बड़े नेता बनकर उभरेंगे.

इसके बाद फिर कभी सल्ट विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस, सुरेंद्र सिंह जीना के जीत के बीच नहीं आई, विधानसभा चुनाव 2012 के बाद 2017 में भी उन्होंने बड़ी जीत हांसिल की, जिस तरह आम लोगों से उनके संबंध सरल व सीधे थे, उससे साफ लगता था कि वह भारतीय जनता पार्टी में बड़ा कद हांसिल करेंगे लेकिन विधाता को कुछ और ही मंजूर था, मात्र 50 की उम्र में उनका निधन हो गया.

अक्टूबर में पत्नी नेहा जीना की हृदय गति रुकने की वजह से मौत हो गई थी, इसी दुःख की घड़ी में उत्तराखंड सीएम रावत उनसे मिलने दिल्ली पहुंचे थे, इसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर सुरेंद्र सिंह जीना की मौत के बाद शेयर की है और लिखा है ‘विधायक सल्ट श्री सुरेन्द्र सिंह जीना जी के निधन से उत्तराखंड को गहरा आघात पहुंचा है, उनका जनता के साथ गहरा जुड़ाव था, वे जनहित के लिए सदा तत्पर रहे, परमपिता परमेश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान दें’.

मीडिया से बात करते हुए सीएम खुद को संभाल नहीं पाए, वह फफक कर रो पड़े, दिवंगत आत्मा के बारे  बोलते हुए उनके आंखों से आंसू बहते गए:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.