Uttarakhand: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के खिलाफ होंगे कर्नल अजय कोठियाल, AAP की उपचुनाव को लेकर घोषणा

JBT Staff
JBT Staff July 2, 2021
Updated 2021/07/02 at 9:37 AM

Uttarakhand: उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में भी चुनावी बिगुल बज चुका है, इस बार भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्तराखंड में राह आसान नहं होगी क्योंकि आम आदमी पार्टी व उत्तराखंड क्रांति दल जिस तरह हुंकार भरते नजर आ रहे हैं, हो सकता है कांग्रेस व भाजपा सत्ता में बदलाव देख सकते हैं.

तीरथ सिंह रावत के कार्यकाल को 6 महीने पूरे होने जा रहे हैं लेकिन अब तक वह विधानसभा सदस्य नहीं हैं, संवैधानिक तौर पर उनकी कुर्सी पर सभी दलों द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं. विपक्षी दलों का कहना है उनके पास हाल ही में हुए सल्ट उपचुनाव में पार्टी की तरफ से लड़ने का मौका था लेकिन उन्होंने रिस्क ना लेते हुए दिवंगत सुरेंद्र जीना के बड़े भाई मेहश जीना को मौका दिया.

सहानुभूति कहो या राज्य में भारतीय जनता पार्टी की पकड़ लेकिन महेश जीना बड़े अंतर से जीतने में कामयाब रहे और अब सवाल उठता है क्या उत्तराखंड छोटे से अंतराल के बाद फिर नया सीएम चेहरा देखने को मिलेगा. कयास तो लग रहे थे की मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत खुद (Tirath Singh Rawat) चुनावी मैदान में उतरेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

खैर सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस की हार का कारण पार्टी के अंदर हुए मतभेद के चलते भी हुआ, सल्ट के पूर्व कांग्रेस विधायक रणजीत सिंह रावत को उम्मीद थी कि उनके बेटे विक्रम को मौका मिलेगा लेकिन गंगा पंचोली को टिकट मिलने पर वोट बंटे थे.

वहीं अब जब उपचुनाव को लेकर खबरें पीक पर हैं तो आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने घोषणा की कि तीरथ सिंह रावत गंगोत्री से उपचुनाव के लिए मैदान में उतरते हैं तो पार्टी के मजबूत स्तंभ बन चुके रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) उन्हें चैलेंज करेंगे.

प्रदेश के लाखों युवाओं के आदर्श अजय कोठियाल अपने सामाजिक व देश सेवा के लिए जाने जाते हैं, उनके आने से आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड में मजबूती मिली है, ऐसे में बड़े बदलाव देखने की उम्मीद की जा रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.