Uttarakhand: सीएम तीरथ सिंह रावत के बाद उनका मंत्रीमंडल लेगा शपथ, कुछ नए नाम लेंगे जिम्मेदारी

JBT Staff
JBT Staff March 12, 2021
Updated 2021/03/12 at 12:28 PM

Uttarakhand: 10 मार्च की शाम तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, अगले ही दिन हरिद्वार कुम्भ में शाही स्नान में शामिल हुए. आज उनका कैबिनेट बनकर तैयार हो जाएगा जिसमें अधिकतर तो पुराने नाम ही होंगे लेकिन कुछ नए चेहरे देखने को भी मिल सकते हैं.

नवनियुक्ति मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat), पद संभालने के साथ ही एक बयान के चलते विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं, वह बयान देते हैं कि बढ़ते पैट्रॉल-डीजल के दामों से आम जनता को कोई फर्क नहीं पड़ता है, फिर क्या था उत्तराखंड क्रांति दल, आम आदमी पार्टी व कांग्रेस पार्टी ने उन्हें त्रिवेंद्र सिंह रावत का ही छोटा भाई बताना शुर कर दिया, उनका बयान ट्रोल हो रहा है.

अब देखना होगा सीएम तीरथ सिंह रावत के साथ मंत्रीमंडल का कैसा चेहरा होता है, एबीपी की एक रिपोर्ट कहती है इस बार 11 मंत्रियों की लिस्ट तैयार की जा सकती है. हालांकि त्रिवेंद्र सरकार में 9 को मंत्रीमंडल सौंपा गया था. इस बार 11 मंत्रियों के साथ बीजेपी, विधानसभा चुनाव 2022 से पहले जनता को आकर्षित करने की भरपूर कोशिश करेगी.

कैबिनेट तैयार करने को लेकर आज उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, दिल्ली भाजपा के दफ्तर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से आज नामों पर मुहर लगवाई जाएगी. आज वह प्रदेश की राजधानी देहरादून की तरफ रवाना होंगे, कल शाम तक सारे मंत्रियों को शपथ दिलवाई जाएगी.

2017 में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पद की शपथ ली थी, उनके साथ 9 मंत्रियों ने पद संभाले थे, जिसके बाद इनमें कोई फेरबदल नहीं हुए थे जबकि वित्त मंत्री प्रकाश पंत का जून 2019 में देहांत हो गया था, वह 58 वर्ष के थे. इस बार 11 मंत्री शपथ ले सकते हैं, प्रदेश के शीर्ष नेताओं के साथ कुछ नए नाम इनमें शामिल होंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.