Politics

शत्रुघन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने थामा सपा का हाथ, लखनऊ से लड़ेंगी चुनाव

Shatrughan Sinha’s wife Poonam joins SP: लोकसभा चुनाव का दौर और नए नए नामी चेहरों का पार्टियों में शामिल होना, 2019 का ये महापर्व दिन प्रतिदिन बेहद दिलचस्प होता जा रहा है.

बीते जमाने की अभिनेत्री पूनम सिन्हा का राजनीति में आना तय था, लम्बे समय से उनकी कांग्रेस ज्वाइन करने वाली बात न्यूज में फैली थी लेकिन पति की पार्टी को नजरंदाज कर उन्होंने चुना समाजवादी पार्टी का दामन.

जी हाँ 16 अप्रैल, मंगलवार के दिन समाजवादी पार्टी नेता डिंपल यादव (Dimple Yadav) की मौजूदगी में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

यह भी पढ़ें:  Kamlesh Tiwari Murder: क्या ISIS ने की हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या, मौलानाओं ने दी थी धमकी

पार्टी ज्वाइन करते ही कयास लगाये जा रहे हैं कि पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, उम्मीद है 18 अप्रैल को वह अपना नामांकन पत्र भर लेंगी.

हाल ही में उनके पति शत्रुघन सिन्हा ने 6 अप्रैल को कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी के उपस्थित में कांग्रेस ज्वाइन की, हालाँकि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के 39वें स्थापना दिवस पर पार्टी से रिश्ता तोड़कर दुख जताया था.

उन्होंने BJP को मोदी की ओर इशारा करते हुए एक आदमी की पार्टी बताया था, कुछ दिन बाद उनकी बेटी व पोपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का भी बयान आया था कि BJP ने उनके पापा को कभी इज्जत नहीं दी, उन्हें ये पार्टी बहुत पहले छोड़ देनी थी.

यह भी पढ़ें:  Assembly Election 2019: 102 वर्षीय हाजी इब्राहीम, परिवार के 270 सदस्यों के साथ वोट देने पहुंचे

लखनऊ सीट के बारे में आपको बता दें कि इस सीट पर BJP का दबदबा है, पिछली बार बीजेपी नेता व गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस सीट पर एकतरफा जीते थे.

नामांकन की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है, अभी तक समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है जबकि BJP की तरफ से फिर एक बार राजनाथ सिंह मैदान में उतरेंगे, उन्होंने आज ही नामांकन पत्र भरा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top