Shatrughan Sinha: शत्रुघ्न सिन्हा का तंज ‘मोदी का सहपाठी व उनके हाथों चाय पीने वाला कभी नहीं ढूंढा जा सकता’

JBT Staff
JBT Staff November 2, 2020
Updated 2020/11/02 at 12:10 PM

Shatrughan Sinha: बिहार विधानसभा चुनाव के रणभूमि में अपने बेटे लव को उतार चुके शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों स्टार प्रचारक की भूमिका में छाए हैं. किसी जमाने में भारतीय जनता पार्टी के लिए जान छिड़कने वाले सिन्हा आज प्रधानमंत्री को खरी खोटी सुनाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री व भारतीय जनता पार्टी इतिहास के स्तंभ स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में मंत्री रह चुके शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) आज बीजेपी की नीतियों के सख्त खिलाफ हैं. विपक्ष की जुबान को पूरी तरह अपना चुके शत्रुघ्न सिन्हा मजाकिया अंदाज में कहते हैं ‘दुनिया में दो चीजें ढूंडना नामुमकिन है एक नरेंद्र मोदी का सहपाठी और दूसरा उनके हाथों चाय पीने वाला शख्स’.

आपको बता दें दिग्गज अभिनेता व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा (Luv Sinha) बिहार के बांकीपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, बेटे को जीत हांसिल करवाने लिए वह लगातार जद्दोजहद में जुटे हैं. बीजेपी से बगावत करने के बाद कांग्रेस में गए सिन्हा की शुरुवात अच्छी नहीं रही थी, लोकसभा 2019 में पटना से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने वाले पूर्व अभिनेता व नेता बीजेपी के रविशंकर प्रसाद को हरा नहीं सके थे.

पिछले साल ही लोकसभा चुनाव से पहले शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे, 1990 से लेकर 2015 तक बीजेपी को कट्टर समर्थन देने वाले सिन्हा ने 2014 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बगावत शुरू कर दी थी, इसका मुख्य कारण कैबिनेट में जगह नहीं मिलने की वजह मानी जाती है.

सोशल मीडिया पर आप देख सकते हैं, वह लगातार बेटे लव सिन्हा के लिए कैम्पेन करते हुए दिख रहे हैं. बांकीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं नितीन नवीन जो लगातार तीसरी बार विधायक बनने के लिए मैदान में उतर रहे हैं, यही वजह है इसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है, 37 वर्षीय लव सिन्हा के लिए सफर आसान नहीं है, कांग्रेस में जो शुरुवात पिता की हुई थी कहीं वही लव की भी न हो जाए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.