Politics

Video: शत्रुघन सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी को कहा गांधी, जिन्ना, पटेल व नेहरु की पार्टी, बताया उनका योगदान

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं, अगला 29 अप्रैल को होना है. लोकतंत्र के महापर्व माहौल में पब्लिक और मीडिया की नजर नेताओं की हर बात पर रहता है.

इंडिया में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है वजह सबको मालूम है, ऐसे में देश की जनता सीमा पार वालों की तरफदारी करने वालों पर भी गुस्सा हो जाती है. चुनाव के दौर में मोहम्मद जिन्ना का जिक्र करना शायद लोगों को पसंद ना आये क्योंकि जिन्ना ही थे जिन्होंने पाकिस्तान को जन्म दिया.

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता व पूर्व अभिनेता शत्रुघन सिन्हा हैं कि जनसभा में मोहम्मद जिन्ना की तारीफ कर देते हैं. जिन्ना पाकिस्तान के जनक हैं, वह कितने सही थे कितने गलत, ये तो पता नहीं लेकिन लोकसभा चुनाव में उनका नाम लेना नुकसान जरुर पहुंचा सकता है.

यह भी पढ़ें:  सिद्धू बोले थे अमेठी से कांग्रेस हारी तो राजनीति छोड़ दूंगा, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

मध्यप्रदेश के छिन्दवाडा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नए नए नेता शत्रु कहते हैं “कांग्रेस पार्टी का परिवार महात्मा गांधी, सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से नेहरु तक है, यह उनकी पार्टी है, उन सभी का इस देश के विकास और स्वतंत्रा में बहुत बाद रोल है“.

शत्रुघन खुद तो बिहार के पटना से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन मध्यप्रेश के छिंदवाडा लोकसभा सीट से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के लिए प्रचार करने पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019 Phase 7: आजाद भारत का पहला वोटर पहुंचा बाजे गाजे के साथ, देखिए और भी वायरल तस्वीरें

कमलनाथ इस समय मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, सरकार बनते ही उन्होंने किसानों का कर्जा माफ़ किया था जिसके बाद लोगों को उनकी सरकार पर भरोसा बढ़ा है.

अपने भाषणों में शत्रुघन, अक्सर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खरी खोटी सुनाते हैं. आज भी अपने अंदाज में उधर इशारा करते हुए कहते हैं ‘कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वर्ना यूहीं कोई बेवफा नहीं होता’.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top