India News

Salt Assembly 2021: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सल्ट में मेहश जीना व गंगा पंचोली के बीच कड़ी टक्कर

Salt Assembly Election 2021: बीता साल जीना परिवार के लिए किसी कयामत से कम नहीं रहा, अक्टूबर में विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना (Surendra Singh Jeena) की पत्नी नेहा जीना (Neha Jeena) का हार्ट अटैक से देहांत हो गया था, इस सदमे को वह बर्दाश्त नहीं कर पाए और अगले ही महीने उनका स्वर्गवास हो गया था.

सुरेन्द्र सिंह जीना (Surendra Singh Jeena), सल्ट के इतिहास के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक थे, वो ही थे जिन्होंने दबंग कांग्रेस नेता रणजीत सिंह रावत की इस विधानसभा क्षेत्र से हमेशा के लिए छुट्टी कर दी थी. उन्हें लोग मृदुभाषी के रूप में जानते हैं, यही वजह है कि उनकी छवि को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने बड़े भाई महेश जीना (Mahesh Jeena) को उपचुनाव में मौका दिया है.

यह भी पढ़ें:  Kangana vs Taapsee: अवार्ड मिलने पर तापसी का कंगना को थैंक्यू, कंगना बोली 'ये विमल इलायची अवार्ड्स तुम डिजर्व करती हो'

पार्टी ने सहानुभूति कार्ड जरुर इस्तेमाल किया है लेकिन महेश जीना की राह आसान नहीं है क्योंकि प्रदेश में बीजेपी की लहर थोड़ा कमजोर साबित हुई है, चुनाव से ठीक एक साल पहले सीएम चेंज कर पार्टी ने खुद को कमजोर साबित किया है क्योंकि लोगों को प्रदेश में बीजेपी सरकार से कम शिकायतें नहीं हैं. ऐसे में टक्कर जोरदार ही होगी, अलग प्रदेश बनाने वाले उत्तराखंड क्रांति दल बड़े-बड़े वादों के साथ परिवर्तन की राजनीति का दावा कर रहे हैं.

यह वजह है कि प्रदेश के सारे चर्चित पार्टी नेताओं को पार्टी ने स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल किया है, इसमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विजय बहुगुणा, रमेश पोखरियाल निशंक, वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, सतपाल महाराज, अनिल बलूनी, अजय भट्ट, अजय टम्टा, यशपाल आर्य, नरेश बंसल, मदन कौशिक, हरक सिंह रावत, दुष्यंत कुमार गौतम, धन सिंह रावत, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, बिशन सिंह चुफाल सहित कई नाम शामिल हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top