सलमान खान को इंदौर सीट से चुनावी मैदान में उतारेगी कांग्रेस, जानें सलमान की ओर से प्रतिक्रिया

JBT Staff
JBT Staff March 22, 2019
Updated 2019/03/22 at 12:09 PM

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को इंदौर सीट से टिकेट देने की तैयारी कर रही है. जानें सलमान की इस बारे में क्या राय है.

राजनीतिक मौसम है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अब 20 दिन से भी कम समय बचा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने को तैयार हैं. राजनीतिक पार्टियों ने मैदान में अपने प्रत्याशियों को उतारना शुरू कर दिया है.

लोकसभा चुनाव में हर साल कई नए चेहरे उतरते हैं. कई सितारों को संसद में चुना भी गया है तथा कुछ सितारों को राजनैतिक पार्टियाँ अपने प्रचार के लिए उपयोग करती हैं. इस साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा. कई बॉलीवुड, टीवी और स्पोर्ट्स सेलिब्रिटीज भी इस साल चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

इस बीच एक ऐसा नाम सामने आ रहे है, जिसके बारे में किसी से सोचा भी नहीं होगा. बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने सलमान खान का हाथ थामने की सोची है.

खबर है कि कांग्रेस सलमान खान से इंदौर सीट पर चुनाव प्रचार कराना चाह रही है. दरअसल, सलमान का जन्म इंदौर में हुआ है. इसी वजह से उनकी इस शहर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

इसी फैन फॉलोइंग का फायदा उठाने के लिए कांग्रेस ने ये दांव खेला है.  अगर सलमान खान मान जाते हैं तो कांग्रेस के लिए इससे अच्छी खबर और कुछ नहीं हो सकती है.

सलमान को पार्टी में शामिल किए जाने को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘हमारे नेता सलमान खान से इंदौर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने की पहले ही बातचीत कर चुके हैं.’

उन्होनें आगे ये भी कहा कि सलमान के प्रवक्ता ने इस मामले में प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया. चतुर्वेदी ने कहा, ‘सलमान खान ने इंदौर में अपना बचपन बिताया है. सलमान के दादा वहां पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी थे.’

बता दें कि इंदौर की सीट पर पिछले 30 सालों से बीजेपी ही जीत हासिल करती आ रही है लेकिन अगर सलमान कांग्रेस का दामन थाम लेते है तो भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.