Uttarakhand: बीजेपी के बाद कांग्रेस ने किया सल्ट विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी का ऐलान

JBT Staff
JBT Staff March 30, 2021
Updated 2021/04/02 at 9:18 AM

Uttarakhand: उत्तराखंड के सल्ट विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे दिवंगत भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह जीना के बड़े भाई को पार्टी द्वारा टिकट दे दिया गया है, ऐसे में पार्टी के लिए सहानुभूति वाला फैक्टर काम आ सकता है, ऐसा पहले भी हो चुका है.

2019 में जब कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत की पत्नी को उपचुनाव में टिकट मिला तो उन्होंने जीत हांसिल की, उससे पहले थराली से स्वर्गीय मगनलाल शाह की पत्नी को टिकट मिला और पार्टी का सहानुभूति फैक्टर काम आया, इसी तरह सुरेन्द्र सिंह जीना (Surendra Singh Jeena) के बड़े भाई महेश जीना (Mahesh Jeena) को जनता विधायक पद सौंप सकती है.

देखा जाए तो सल्ट की जनता स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह जीना को बेहद सरल व सक्रीय विधायक बताती है, उनके व्यवहार व वाणी की जिस तरह तारीफ होती है उससे लगता है यह सीट फिर एक बार भाजपा के खेमे में जाएगी. आपको बता दें जबसे सुरेन्द्र सिंह जीना ने इस सीट पर कब्जा किया तबसे कद्दावर नेता रणजीत रावत की यहां से हमेशा के लिए छुट्टी हो गई, रणजीत रावत ने रामनगर विधानसभा सीट से किस्मत आजमाई लेकिन नाकामयाब रहे.

सल्ट में उपचुनाव को दोनों ही पार्टियों की कड़ी परीक्षा बताया जा रहा है क्योंकि उत्तराखंड क्रांति दल व आम आदमी पार्टी की सक्रियता इस बार चरम पर है, 2022 के मिशन को ध्यान में रखते हुए इस एक सीट पर खूब जद्दोजहद जारी है, महेश जीना के लिए सिर्फ सहानुभूति फैक्टर काम नहीं आने वाला है.

वहीं कांग्रेस ने महेश जीना के सामने महिला नेत्री गंगा पंचोली (Ganga Pancholi) को मौका दिया है, वह 2017 में कुछ ही वोटों के अंतर से हारी थी. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सोशल मीडिया पर सल्ट की जनता से महेश जीना के पक्ष में वोट करने की अपील की है, अब देखना उनकी पहली परीक्षा कैसी रहती है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.