Sajjan Singh Verma: कांग्रेस नेता बोले ’15 की उम्र में प्रजनन के लायक होती है लड़की’, सिंधिया ने पार्टी पर कसा तंज

JBT Staff
JBT Staff January 14, 2021
Updated 2021/01/14 at 4:47 PM

Sajjan Singh Verma: कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर ऐसा बयान दिया कि पूरी पार्टी पर निशाना साधा जा रहा है. हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है.

दिग्गज कांग्रेसी नेता ने शादी की उम्र को लेकर बने रहे कानून की भनक सुनकर विवादित बयान दे डाला, वह कहते हैं ‘लड़कियां अगर 15 की उम्र में प्रजनन के लायक हो जाती हैं और 18 की उम्र में परिपक्व हो जाते हैं तो शादी की उम्र 21 क्यों निर्धारित की जा रही है’.

सज्जन सिंज वर्मा (Sajjan Singh Verma) के इस बयान पर खूब विवाद खड़ा हो रहा है, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कांग्रेसी नेता को नोटिस भेज दिया है और बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है, नाबालिग लड़कियों को लेकर विवादित देना पार्टी के लिए भी मुश्किलें खड़ा कर रहा है, दो दिन के अंदर उन्हें इस बयान पर सफाई देनी होगी.

मध्यप्रदेश के ही बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 100 साल पुरानी पार्टी की सोच भी 100 साल पुरानी ही है, ट्विटर पर उन्होंने कांग्रेस की सोच को लेकर व महिलाओं के प्रति उनकी बयानबाजी पर निशाना साधा है, उन्होंने इस बयान को विकृत मानसिकता करार दिया है.

खैर देखा जाए तो दोनों ही पार्टियों के नेता अक्सर महिलाओं के प्रति विवादित बयान देने में कम नहीं हैं, उत्तर प्रदेश बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह बढ़ते रेप के जिम्मेदार लड़कियों को ठहराते हैं, और उनकी सलाह है कि माता-पिता अपनी लड़कियों को सही से परवरिश दें तो रेप पर पर काबू पाया जा सकता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.