अमित शाह के हिंदी वाले बयान का रजनीकांत ने किया विरोध, जानिए क्या कहा

JBT Staff
JBT Staff September 18, 2019
Updated 2019/09/18 at 3:46 PM

Rajinikanth on Amit Shah’s statement: केंद्रीय मंत्री अमित शाह के हिंदी वाले बयान का रजनीकांत ने किया विरोध, जानिए क्या कहा.

गृह मंत्री अमित शाह का हिंदी संकल्प वाला बयान, सुपरस्टार रजनीकांत को बिल्कुल रास नहीं आया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को सलाह दी कि देश पर हिंदी न थोपें. उनका मनना है दक्षिणी ही नहीं, उत्तर भारत में भी लोग इसका विरोध करेंगे.

इंडियन सिनेमा के मेगास्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने साफ तौर पर कहा कि भारत देश में एक ही भाषा की संकल्पना संभव नहीं है.

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी को पूरे भारत की आम भाषा बनाने की वकालत की थी, जिस पर रजनीकांत ने सीधी प्रतिक्रिया दी.

केंद्रीय गृह मंत्री के ‘वन नेशन, वन लैंग्वेज’ (One Nation, One Language) का संकल्प इससे पहले एक और बड़े नेता-अभिनेता कमल हसन (kamal haasan) को भी रास नहीं आया था, उन्होंने इसके खिलाफ मोर्चा भी खोला था.

बुधवार को सुपरस्टार रजनीकांत ने चेन्नई एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बात करते हुए अमित शाह के बयान का विरोध किया और सलाह दी कि पूरी कंट्री में एक भाषा का संकल्प संभव नहीं.

वर्क फ्रंट की बात की जाए तो रजनी की लास्ट फिल्म पैटा (Petta) थी जो जनवरी में रिलीज हुई थी, हाल ही में उनकी फिल्म दरबार (Darbar) का पोस्टर जारी हुआ था हालांकि फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में उतरेगी. रजनीकांत की अगली फिल्म दरबार, 14 जनवरी 2020 को रिलीज होगी.

काला में नाना पाटेकर, पैटा में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के बाद रजनी की अगली फिल्म में एक और बॉलीवुड स्टार को हार्डकोर विलेन का रोल दिया गया है, जी हाँ इस फिल्म में सुनील शेट्टी आका अन्ना होंगे खलनायक.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.