Rahul Gandhi: मोदी सरकार पर राहुल का तंज ‘हारवर्ड में होगा नोटबंदी, GST, कोविड-19 की असफलता पर अध्ययन’

JBT Staff
JBT Staff July 6, 2020
Updated 2020/07/06 at 11:54 AM

Rahul Gandhi: आए दिन राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के बारे में कुछ न कुछ बयानबाजी करते हुए नजर आते हैं. कुछ महीने पहले संसोधित नागरिकता कानून फिर लॉकडाउन के बाद वह गलवान घाटी के मामले में बोल रहे थे, अब उन्होंने मोदी सरकार बड़े फैसलों को निशाना बनाया है.

आपको बता दें मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी का फैलसा किया था, विपक्ष ने इसे सरासर विफल करार दिया और पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने सिर्फ अपनी राजनीति को चमकाने के लिए यह फैसला लिया है. तभी सैकड़ों आम लोगों ने ATM की लाइन पर लगकर दम भी तोड़ दिया था, यही वजह है कि विपक्ष आज तक भी इसे सरकार के खिलाफ हत्यार की तरह इस्तेमाल करती है.

वहीं अब कोरोना के पॉजिटिव केसों की बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी ने फिर एक बार मोदी सरकार को खरी खोटी सुनाई है, उन्होंने नोटबंदी, माल एवं सेवा कर (GST) व कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को असफल बताते हुए कहा कि हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (Harvard Business School) के पाठ्यक्रम में इन असफलताओं के बारे में ज्ञान दिया जाएगा.

आपको बता दें भले ही इंडिया में कोरोना के रिकवरी केस राहत पहुंचाने वाले हैं लेकिन पिछले 24 घंटे में 24,248 नए मामलों ने देश को हिला कर रख दिया, दूसरी तरफ मौत का आकड़ा भी बेहद डरावना है, जब इटली में एक दिन में 600 लोग मर रहे थे तो यह आकड़ा भयावह लग रहा था लेकिन आज देश में यह मौत का दर नजरअंदाज होने लगा है.

अनलॉक की प्रक्रिया के बाद बाजारों में आम दिनों की तरह भीड़ है हालांकि मॉल, होटल और रेस्तरां में कम ही भीड़ है. दुनियाभर की बात करें तो इंडिया सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर पहुंच चुका है, मात्र अमेरिका और ब्राजील ही अब इंडिया से उपर हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.