News

प्रियंका गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में, सोनभद्र मर्डर केस के पीड़ित परिवारों से मिलने की थी जिद

Priyanka Gandhi Arrested: सोनभद्र मर्डर केस के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को प्रशासन ने रोका तो वह धरने पर बैठ गयी और जाने की जिद करने लगी, नहीं मानी तो उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे इल्लीगल करार दिया.

अदलहाट क्षेत्र के नारायनपुर में प्रियंका गांधी ने अचानक धरना प्रदर्शन शुरू आकर दिया वजह थी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की जिद लेकिन योगी सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी.

नारायणपुर में गिरफ्तार होने के बाद उन्होंने चुनार गेस्ट हाउस में अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा और इस बीच उन्होंने ठान ली कि वह वे पीड़ित परिवारों से बिना मिले वापस नहीं जायेंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव के बाद कांग्रेस समर्थकों ने भी जगह जगह प्रदर्शन शुरू कर दिए.

यह भी पढ़ें:  पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, सीबीआई के केस की सुनवाई टली

भाई व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे यूपी पुलिस की इल्लीगल गिरफ्तारी करार दिया है, उन्होंने ट्वीट कर इस घटना को परेशान करने वाला बताया है.

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि यहाँ रोज हत्याएं होती हैं लेकिन सरकार कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने ने सरकार से सवाल किया की जो लोग सोनभद्र में अपनी पुश्तैनी जमीन के लिए लड़ रहे हैं, उनका कसूर क्या है जो उनपर गोलियां बरसाई जा रही हैं.

आपको बता दें यह मामला है उत्तरप्रदेश के सोनभद्र का जहाँ आदिवासी परिवारों को अपनी जमीन न छोड़ने की ऐसी सजा मिली कि उनके परिवारों में एक के बाद एक का कत्ल कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:  महबूबा की बेटी ने अमित शाह को लिखा खुला खत, बोली कश्मीरियों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव

सोनभद्र के उभ्भा गाँव के प्रधान और सपोर्टर्स पर आरोप हैं कि उन्होंने ही 112 बीघा खेत को हत्याने के लिए दस आदिवासी ग्रामीणों को गोलियों से भुन दिया था, यही नहीं इस फायरिंग में 25 ग्रामीण घायल भी हो गये थे.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके जाहिर की नाराजगी:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top