India News

Pragya Thakur Apologized: प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में पढ़ा माफीनामा, महात्मा गांधी का किया गुणगान

Pragya Thakur Apologized: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने विवादित बयान को लेकर लोकसभा में पढ़ा माफीनामा, महात्मा गांधी का किया गुणगान.

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त कहने वाली प्रज्ञा ठाकुर को आखिरकार आज लोकसभा में माफी मांगनी पड़ी. आज लोकसभा में महात्मा गांधी की जय के नारे लगे तो नाथूराम गोडसे के खिलाफ नारे बोले गए, जिसपर साध्वी खामोश नजर आई.

उनके बयान पर जब बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा था तो उन्होंने आज लोकसभा (Lok Sabha) में माफीनामा पढ़ते हुए कहा कि ‘मैं सदन में मेरे द्वारा की गयी किसी भी टिप्पणी से किसी भी प्रकार से किसी को कोई ठेस पहुंची हो तो उसके लिए मैं खेद प्रकट कर क्षमा चाहती हूँ’.

यह भी पढ़ें:  VC Sajjanar: कौन हैं प्रियंका के कातिलों को मौत देने वाले IPS सज्जनार, कहा जाता है एनकाउंटर मैन

हलांकि सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने अपना बचाव करते हुए कहा कि संसद में दिए गए उनके बयानों को विकृत किया जा रहा है, वह राष्ट्र के लिए महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के योगदान का सम्मान करती हैं.

आपको बता दें यह दूसरी बार था जब वह अपने सेम विचारों के लिए सुर्खियों में आई थी, पार्टी के दिग्गज नेता जेपी नड्डा ने उनके बयान की निंदा करते हुए कहा पार्टी ऐसी विचारधारा का समर्थन नहीं करती है. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से बाहर का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan on Priyanka Reddy Murder: प्रियंका रेड्डी के लिए दबंग खान ने मांगा इंसाफ, ट्विटर पर दिखाया गुस्सा

लोकसभा चुनाव से पहले मई 2019 में गोडसे को देशभक्त बताया था, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने उनकी माफी सुनने के बाद भी कहा था कि महात्मा गांधी के खिलाफ बोलने वालों को वह कभी माफ़ नहीं कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top