Politics

हरियाणा के जाटलैंड से आज बड़ा चुनावी संदेश देंगे पीएम मोदी, मिशन 2019 की भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को हरियाणा के सांपला में एक बड़ी सभा संबोधित करने वाले हैं. मोदी की ये सभा 2019 के चुनावों पर बड़ा असर डाल सकती है. इसे भाजपा की मिशन 2019 हुंकार माना जा रहा है.

एक बार फिर हरियाणा की धरती पर प्रधानमंत्री मोदी की दहाड़ गूंजेगी. 2019 चुनावों को मद्देनजर रखते हुए मोदी मंगलवार को हरियाणा से बड़ा संदेश दे सकते हैं. मोदी और अमित शाह ने हमेशा से हरियाणा को काफी महत्व दिया है. करीब एक दर्जन केंद्रीय योजनाओं की आधारशिला भी हरियाणा में ही रखी गई थी. ऐसे में ये राज्य भाजपा के लिए काफी अहमियत रखता है.

यह भी पढ़ें:  अब नेताजी को सम्मान देगी भाजपा, दिल्ली में मनाएगी आजाद हिंद फौज की 75वीं वर्षगांठ

पिछले दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोहतक से मिशन 2019 को लेकर पार्टी का विजन पूरे देश को समझाया था. 2019 के चुनावों में ज्यादा वक़्त नहीं रह गया है. उससे पहले मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में चुनाव होने हैं, जिनकी तारीखों का ऐलान हो चुका है. ऐसे में मोदी इन चुनावों के प्रचार और भाजपा की जीत की हुंकार हरियाणा से ही भरने वाले हैं.

केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह के अनुरोध पर मोदी रोहतक के सांपला पधार रहे हैं. प्रधानमंत्री सर छोटूराम के गांव गढ़ी सांपला में बने संग्रहालय में उनकी 64 फीट ऊंची प्रतिमा अनावरण करेंगे. इसके अलावा मोदी सोनीपत जिले के बड़ही में 164 एकड़ में बनने वाली रेल कोच रिपेयर फैक्टरी का भी शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें:  सत्ता में आने के लिए भाजपा ने किये थे बड़े-बड़े वादे, नितिन गडकरी का विडियो वायरल

ऐसा माना जा रहा है कि मोदी अपनी हरियाणा यात्रा में जाटों को खुश कर सकते हैं. प्रतिमा का शिलान्यास करने के बाद मोदी सभा को संबोधित करेंगे. इस संबोधन में मोदी जाट आरक्षण को लेकर कुछ अहम घोषणा भी कर सकते हैं क्योंकि पिछले कुछ समय से जाटों के आरक्षक को लेकर मामला पूरी तरह से राजनीतिक मसलों पर फंसा हुआ है.

इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि मोदी के आने से हरियाणा के किसानों को भी बड़ा फायदा मिल सकता है. प्रधाममंत्री के आगमन पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी अपनी खास नजर बनाए रखेंगे क्योंकि मोदी उनके गढ़ में एक बड़ी रैली करने जा रहे है, जो आने वाले चुनाव में भाजपा का भविष्य तय कर सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top