पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले पीएम मोदी, देश की तरक्की में बताया उनका अमूल्य योगदान

JBT Staff
JBT Staff May 28, 2019
Updated 2019/05/28 at 2:41 PM

PM Modi meets Ex President Pranab Mukherjee: 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार व्यस्त हैं, आज 28 मई को उन्होंने देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की.

दोनों दिग्गजों की मुलाकात की तस्वीरें खूब वाह वाही बटोर रही हैं क्योंकि यहाँ दोनों के बीच के म्यूच्यूअल रेस्पेक्ट की लोग तारीफ कर रहे हैं. पीएम मोदी ने, पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में कहा कि प्रणब दा की नॉलेज और समझ का कोई मुकाबला नहीं.

पीएम ने सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ पोस्ट में लिखा “प्रणब दा से मुलाकात करना हमेशा एक समृद्ध अनुभव होता है, उनकी नॉलेज और समझ अतुलनीय है. वह एक ऐसे महापुरुष हैं जिन्होंने देश की तरक्की में अमूल्य योगदान दिया“.

पीएम मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के पहले से ही बड़े प्रशंसक हैं. लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान उन्होंने कहा था, प्रणब दा को कांग्रेस ने कभी सम्मान नहीं दिया, उन्होंने उस वक्त प्रणब मुख़र्जी को मनमोहन से बेहतर विकल्प बताया था.

आपको बता दें भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद, पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, 30 मई 2019 को वह शपथ लेंगे.

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी जीत है, आम चुनाव 2019 में एनडीए (NDA) को 353 सीटों पर विजय प्राप्त हुई तो बीजेपी (BJP) 300 सीटों के बड़े आकड़े को पार करने सफल रही.

नरेंद्र मोदी पिछली बार की तरह इस बार भी काशी नगरी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे और इस बार की जीत 4.50 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से थी.

कल अपनी लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में उन्होंने जीत का उत्सव बनाया:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.