मोदी शपथ ग्रहण: राजनीतिक हिंसा में मारे गये BJP कार्यकर्ताओं के परिजन पहुंचे दिल्ली, यहाँ देखें लिस्ट

JBT Staff
JBT Staff May 30, 2019
Updated 2019/05/30 at 6:20 PM

PM Narendra Modi Swearing-in Ceremony: पीएम मोदी ने बंगाल  राजनीतिक हिंसा में मारे गये भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं के परिजनों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले 6 साल में पंचायत चुनावों से लेकर लोकसभा चुनाव 2019 तक पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के 50 से ज्यादा कार्यकर्त्ता राजनीतिक हिंसा का शिकार हो चुके हैं, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक यह आकड़ा 51 का है.

पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी ने 42 सीटों में से 18 पर विजय हासिल की है जबकि तृणमूल कांग्रेस ने 22 व शेष 2 पर आईएनसी ने जीत हासिल की. देशभर में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया और अकेले 3 सौ का आकड़ा पार कर दिखाया.

अतः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा इलेक्शन रिजल्ट 2019 के परिणामस्वरूप 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए दिल्ली राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में फिर एक बार शपथ लेते हुए नजर आयेंगे.

आज 30 मई की शाम 7 बजे शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ उनके 65 से 70 मंत्री भी शपथ लेंगे. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, किर्गीस्तान के राष्ट्रपति एस जीनबेकोव सहित बिम्सटेक देशों के सभी नेताओं को पीएम मोदी ने इनवाईट किया है.

सन 2014 में पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था लेकिन इस बार माहौल को देखकर पुष्टि नहीं हो पाई है कि पाक पीएम इमरान खान को इनवाईट किया है या नहीं.

बहरहाल बंगाल हिंसा में मारे गये BJP कार्यकर्ताओं की फैमिलीज दिल्ली पहुँचने वाली हैं, बीजेपी कार्यकर्त्ता स्वर्गीय मनु हंसदा (Manu Hansda) के बेटे ने मीडिया से बात की वह कहते हैं कि “मेरे पिता के हत्या के जिम्मेदार तृणमूल कांग्रेस के गुंडे हैं. आज हम खुश हैं, दिल्ली जा रहे हैं अब हमारे मिदनापोर में शांति है“.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.