मथुरा: पीएम मोदी ने विपक्ष और पड़ोसी मुल्क पर साधा निशाना, लॉन्च की कई योजनायें

JBT Staff
JBT Staff September 11, 2019
Updated 2019/09/11 at 6:44 PM

Mathura: बुधवार को उत्तरप्रदेश के मथुरा पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्ष और पड़ोसी मुल्क पर साधा निशाना, लॉन्च की कई योजनायें.

श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में पहुंच कर पीएम नरेंद्र मोदी ने बहुत से गंभीर मुद्दों पर बात करते हुए कई योजनाओं के बारे में अवगत कराया. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का बिना नाम लिए उन्होंने ईशारा किया कि हमारे पड़ोस में आतंकवाद पल रहा है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा ‘ॐ’ शब्‍द सुनकर कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं, कुछ लोग ‘गाय’ शब्‍द सुनते हैं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं, करंट लग जाता है.

मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने ऐसे लोगों पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया, वह कहते हैं ऐसे लोगों को लगता है कि ‘ॐ’ व ‘गाय’ के जिक्र से देश 16वीं-17वीं सदी में चला जाएगा.

सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम की शुरुवात के साथ उन्होंने कूड़े बीनने वालों के साथ भी वक्त गुजारा और सभी से अपील की कि 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) तक घरों, दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त कर लें.

पीएम ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि ‘प्लास्टिक से पशुओं, नदियों, झील, तालाब में रहने वाले प्राणियों को नुकसान होता है’. सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान के अलावा अन्य योजनायें भी शुरू की.

मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पहुंचे पीएम मोदी ने पशु आरोग्य मेले की शुरुआत व पशुओं में होने वाली बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की. उन्होंने देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को चालू करवाया.

पीएम ने प्लास्टिक-कूड़ा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया व वहां कूड़ा बीन रही औरतों से बातचीत की.
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.