PM Modi in Bangladesh: बांग्लादेश के काली मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना से मुक्ति के लिए की पूजा

JBT Staff
JBT Staff March 27, 2021
Updated 2021/03/27 at 11:48 AM

PM Modi in Bangladesh: पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश को पाकिस्तान से अलग हुए 50 साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके भव्य समारोह में शामिल हुए जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

2 दिन के दौरे का आज दूसरा दिन दिन है, बांग्लादेश की जनता को पीएम मोदी ने अपने चित परिचित अंदाज में संबोधित किया, दोनों मुल्कों के बीच रिश्ते को मजबूती का संदेश मिला है. आज पीएम मोदी ने दिन की शुरुवात काली मंदिर में माथा टेक के की.

आज भारतीय पीएम योशोरेश्वरी काली मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना की, इसे 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है जहां माथा टेकने के बाद पीएम मोदी ने कहा यहां पूजा करना उनका सौभाग्य रहा, उन्होंने कोरोना से मुक्ति के लिए मां काली से प्रार्थना की.

इस दौरान पीएम मोदी ने बड़ी घोषणा की, उनका कहना है मां काली के द्वार पर दोनों मुल्कों के श्रधालुओं का आना होता है, ऐसे में एक सामुदायिक हॉल की आवश्यकता है, जो अन्य उद्देश्यों को ध्यान में रखकर बनाया जाए, सामाजिक, शैक्षिक व धार्मिक कार्यक्रम यहां आयोजित किए जाएं, आपदाओं के वक्त लोगों छत मिले, भारत सरकार इसका निर्माण करेगी.

सामुदायिक हॉल के लिए बांग्लादेश सरकार द्वारा शुभकामनाएं भी दी गई है, जिसके लिए पीएम मोदी ने आभार प्रकट किया, बांग्लादेश की जनता भी उसी अन्य देशों की तरह पीएम मोदी के भाषण से प्रभावित नजर होते आई.

आज शाम 6 बजे के बाद बांग्लादेश के राष्ट्रपति से पीएम मोदी की मुलाकात होगी, 7 बजकर 10 मिनट पर वह भारत के लिए रवाना हो जायेंगे, 9 बजकर 30 मिनट पर वह देश की राजधानी दिल्ली में होंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.