India News

PM Modi attacks on Lalu Yadav: पीएम मोदी ने लालू यादव के परिवार पर लगाया बिहार बर्बाद करने का आरोप, जानिए क्या कहा?

PM Modi attacks on Lalu Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार बिना किसी का नाम लिए बिहार की दुर्गति का जिम्मेदार किसे ठहराया है, इस बात का अंदाजा हर कोई लगा सकता है.

541 करोड़ की सौगात के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार को पुरानी सरकारों की नियति की भी याद दिलाई, उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बिहार में एक दौर ऐसा भी आया जब सत्ता में ऐसे लोग आ गए थे जिन्होंने गरीबों के मन को बदल दिया, और वे गरीबी-बीमारी को नियति मानकर बैठ गए.

जाहिर सी बात है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) व उनके परिवार पर हमला बोला, पीएम मोदी का कहना था ‘उस दौर में मूलभूत सुविधाओं के बजाय प्राथमिकताएं व प्रतिबद्धताएं बदल दी गई’.

यह भी पढ़ें:  Population Control Law: सोशल मीडिया पर उठी जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग, शेयर हुए चौंकाने वाले आंकड़े

नतीजा ये हुआ कि बिहार के गांव जहां गरीब, दलित, पिछड़ा व अति पिछड़े रहे वह ज्यादा ही पिछड़ गए, समृद्धि के प्रतीक जो शहर थे उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ती आबादी व वक्त के साथ हिसाब से अपग्रेड नहीं हो पाए. लालू सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ‘मूल समस्याओं को या तो टाला गया या जमीनी स्थर के जितने भी काम थे उनके घोटाले किए गए’.

लालूप्रसाद यादव की सरकार पर स्वार्थ निति का आरोप लगाते हुए मोदी बोले कि जब शासन पर स्वार्थ नीति हावी हो तो वोट बैंक की राजनीति, सिस्टम को दबाने लगती है, और इसका असर समाज के वंचित, प्रताड़ित, गरीब, दलित व पिछड़ों पर पड़ता है. पीएम ने चुनाव से पहले बिहार वालों के लिए भावुक बात कह डाली कि ‘बिहार के लोगों ने बहुत दर्द झेला है, लेकिन पिछले डेढ़ दशक से नीतीश कुमार व सुशील कुमार मोदी की आगुवाई में बिहार संभल रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top